enewsmp.com
Home कालचक्र इन राशि के लोगों को सफलता के लिए करनी पड़ेगी मेहनत, नवंबर में मिलेगी गुड न्यूज...

इन राशि के लोगों को सफलता के लिए करनी पड़ेगी मेहनत, नवंबर में मिलेगी गुड न्यूज...

(ईन्यूज एमपी)-कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा और मल्टी टास्किंग करनी पड़ सकती है लेकिन अपनी योग्यता से सारे काम हंसते खेलते पूरे कर लेंगे. इससे आपकी कार्यकुशलता के साथ खुद पर भरोसा भी बढ़ेगा और मनोबल ऊंचा होगा. परिणाम स्वरूप आप कार्य क्षेत्र में मजबूत स्थिति में खड़े होंगे. यदि आप नौकरी बदलने के बारे में प्रयास कर रहे हैं तो 13 नवंबर के बाद अवसर मिल सकता है. चुनौतियां तो नई नौकरी में भी मिलेंगे लेकिन आप इन पर सफलता पा कर करियर में आगे बढ़ेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छे संबंध रहेंगे, सरकारी क्षेत्र से भी लाभ मिलने की संभावना है. सरकारी अधिकारियों को यह महीना तबादले के साथ प्रमोशन भी दिलाएगा. व्यापारियों की शुरुआत अच्छी रहेगी, रोज कुछ अच्छा करने का प्रयास करें और अपने काम को और बढ़िया बनाएं. इससे आपको लाभ होगा और बिजनेस चल निकलेगा. बिजनेस में आमदनी अच्छी रहेगी जिससे आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर पाएंगे और आपकी महत्वाकांक्षाएं भी पूरी होंगी.

11 नवंबर के बाद से प्रेम संबंधों में बढ़ोत्तरी होगी और एक दूसरे के बीच की दूरियां कम होकर नजदीकियां बढ़ेगी. वक्त अच्छा बीतेगा और खुशी के पलों का लुत्फ उठाएंगे. 13 तारीख के बाद रिश्ते में तनातनी आ सकती है और एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो सकते हैं इसलिए थोड़ी सी सावधानी रखें और वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए.


परिवार के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा और कुटुंब में किसी तरह की कोई समस्या रहने की संभावना नहीं दिखती है. सदस्य आपस में मेल जोल रखेंगे और सहयोग करेंगे जिसके परिणाम स्वरूप पारिवारिक स्थिति में सुधार होगा. लेकिन बाद में पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव बढ़ सकता है और कुछ हलचल भी रहेगी. घर में मेहमान आएंगे जिससे रौनक रहेगी और आपको मेहमान नवाजी करने का मौका मिलेगा. बाद में पारिवारिक जीवन में थोड़ी शांति आएगी और आपसी संबंध मधुर होंगे. पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. भाई बहनों का साथ मिलेगा. जीवन साथी को महत्व देंगे और दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझेंगे. और समर्पण तथा प्रेम की भावना बनी रहेगी. दांपत्य जीवन के लिए अच्छा प्रयास करेंगे जिससे घर का माहौल भी सकारात्मक हो जाएगा. संतान शिक्षा अथवा करियर के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.


आलस्य से दूर रहें और सुबह वर्कआउट करें, आर्थिक मजबूती आएगी


सेहत का ध्यान रखना होगा, चेस्ट में कंजेशन, या कमर में दर्द हो सकता है लेकिन कोई बड़ी समस्या नहीं होगी. आधे माह के बाद खुद को चुस्त-दुरुस्त महसूस करेंगे, लेकिन आलस्य से दूर रहना होगा. शरीर को समय न देने से मोटापा बढ़ने की शिकायत हो सकती है. फैट वाले खाने बचना चाहिए ताकि बीमारियों से मुक्त रहें. शारीरिक समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और सुबह कुछ वर्कआउट करें. पैसा कमाने की कोशिश करेंगे और आपकी हर इच्छा पूरी होगी. खर्चों में कमी आएगी और आप आर्थिक तौर पर अच्छा महसूस करेंगे. एक से ज्यादा जगहों से आमदनी होने से आप खुश नजर आएंगे. आपकी आर्थिक चुनौतियों का समाधान होगा.

Share:

Leave a Comment