enewsmp.com
Home सीधी दर्पण शिक्षिका ने वसीयत कर हनुमानजी के नाम कर दी अपनी करोड़ों की संपत्ति....

शिक्षिका ने वसीयत कर हनुमानजी के नाम कर दी अपनी करोड़ों की संपत्ति....

श्योपुर (ईन्यूज एमपी)- परिवार को खुश रखने, उसे धन्य-धान्य करने की प्रार्थना करते भगवान से परिजनों को तो खूब देखा है, लेकिन अपने परिवार से संबंध तोड़कर अपना सबकुछ भगवान को अर्पण कर दे, ऐसे लोग बिरले ही होते हैं। ऐसा ही वाक्या विजयपुर में सामने आया हैं।

दरअसल, शासकीय माध्यमिक विद्यालय खितरपाल में पढ़ाने वाली महिला शिक्षक ने एसडीएम शर्मा को आवेदन देकर अपना सबकुछ छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम करने का उल्लेख किया है। महिला के दो शादीशुदा पुत्र हैं, जिसका उल्लेख आवेदन में महिला ने करते हुए लिखा है कि मैंने उन्हें उनके अधिकार का हिस्सा सौंप दिया है। शिक्षक शिवकुमारी ने अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरा मकान और चल अचल संपत्ति मंदिर ट्रस्ट की होगी। बैंक-बैलेंस और जीवन बीमा पालिसी से मिलने वाली राशि से लेकर सोना चांदी को भी उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को दे दिया है। वह जब तक जिएंगी, तब तक मकान में रहेंगी। उनके बाद मकान मंदिर ट्रस्ट का हो जाएगा, ऐसा उन्होंने अपनी वसीयत में लिख कर दिया है।

मोह-माया में न पड़ जाउं इसलिए जीवनभर की पूंजी कर दी जान

शिक्षक शिवकुमारी जादौन रोज समय से स्कूल पहुंच कर बच्चों को पढ़ाती हैं। शिवकुमारी ने बताया कि वह ईश्वर से बहुत प्रेम करती हैं, सुबह से लेकर रात तक वह भगवान का स्मरण करती हैं। पूजा-पाठ करना उनके जीवन का सबसे अहम हिस्सा बन गया है। उनका कहना है कि वह मोह-माया में न पड़ जाएं, इसलिए जीवन भर की पूंजी को हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम कर दिया है।

Share:

Leave a Comment