enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश नदी में डूबे युवक की चौथे दिन मिली लाश,पार्टी के बाद नहाते समय बह गया था युवक....

नदी में डूबे युवक की चौथे दिन मिली लाश,पार्टी के बाद नहाते समय बह गया था युवक....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले की बीहर नदी में डूबे युवक की लाश चौथे दिन बरामद हो गई है। पुलिस के मुताबिक बैकुंठपुर थाना अंतर्गत कटकी गांव से गुजरने वाली नदी में 1 दिसंबर को पांच दोस्त पार्टी कर रहे थे। तब नशे के हालत में नहाते समय एक दोस्त डूबने गया। जब तक साथी कुछ करते। तब तक युवक बह गया। नदी की ज्यादा गहराई होने के कारण दोस्त नहीं बचा सके।

ऐसे में साथियों ने तुरंत डायल 100 को सूचना दी। जानकारी के बाद बैंकुठपुर थाने का स्टाफ पहुंचा। घटनास्थल का निरीक्षण करने पर लापता युवक के कपड़े व जूते नदी के किनारे मिले है। ऐसे में पुलिस कंट्रोल रूम से होमगार्ड के गोताखोर व एसडीआरएफ की स्टीमर बोट मंगाई गई। जहां तीन दिन की मेहनत के बाद चौथे दिन रेस्क्यू दल को लाश मिल गई है।

बैकुंठपुर थाना प्रभारी निरीक्षक आरके मिश्रा ने बताया कि 96 घंटे बाद नदी में लगे कचरे के ढेर से मनीष द्विवेदी पुत्र उमेश द्विवेदी 30 वर्ष निवासी सथनी थाना सगरा की लाश मिली है। वह गुरुवार की दोपहर 1 बजे लापता हुआ था। जिसका शव रविवार की दोपहर 12.30 बजे बीहर नदी से बरामद हो गया है। लाश को खोजने में लगातार तीन दिन होमगार्ड के गोताखोर व SDRF के जवानों ने काफी मशक्कत की है।

रेस्क्यू ऑपरेशन टीम में शामिल एसडीआरएफ के शंभू पाण्डेय, विनीत शुक्ला, प्रदीप, वीरेंद्र, श्रीभान, बिहारी, दीना व राजोले ने एक किलोमीटर तक पूरी नदी को छान डाले। तब जाकर सफलता मिली है। होमगार्ड के गोताखोर जाल लगाकर सर्चिंग की तो वहीं एसडीआरएफ के जवानों ने स्टीमर बोट की मदद से काटा गलाकर सर्चिंग की है।

बैकुंठपुर पुलिस ने बताया कि लाश को बरामद करने के बाद पंचनामा कार्रवाई की गई। इसके बाद मर्ग कायम कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए रीवा संजय गांधी अस्पताल भेजवाया गया है। वहां पीएम उपरांत लाश परिजनों को सुपुर्द की जाएगी। वहीं बैकुंठपुर पुलिस ने दोस्तों की भूमिका भी जांच रही है। जिससे हादसे का वास्तविक कारण पता चल सके।

Share:

Leave a Comment