enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश विंध्य में बढ़ रहा बाघों का कुनबा,यात्री बस के सामने आये दो बाघ,यात्रियों ने बनाये विडियो.....

विंध्य में बढ़ रहा बाघों का कुनबा,यात्री बस के सामने आये दो बाघ,यात्रियों ने बनाये विडियो.....

उमरिया(ईन्यूज एमपी)- विंध्य में बाघों का कुनबा लगातार बढ़ रहा है अब तो सडको पर भी बाघ के दीदार हो रहे है |बाघों और प्राकृतिक सुंदरता के लिए विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बाघ कभी भी दिख सकता है। कुछ ऐसा ही गुरुवार को भी हुआ। ताला से उमरिया आ रही बस जैसे ही परासी के पास जंगल से होकर गुजर रही थी, तो बस में बैठे यात्रियों की नजर बाघ पर पड़ी। यात्रियों ने ध्यान से देखा तो यहां एक नहीं दो बाघ थे। सभी खिड़की से बाघ के दीदार करने लगे और वीडियो बना लिया।

यात्री बाघ को देख खासे रोमांचित हो गए। जिसको देखने के लिए सैलानी दूर-दूर से आते हैं और जंगलों में घंटों घूमते रहते हैं। उन्हें बाघ बस के सफर के दौरान आसानी से दिख गए।

परासी के पास जंगल में सड़क किनारे यात्रियों को दिखे शावक बफर फिमेल बाघिन के बताए जा रहे है। टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने बताया कि बफर फिमेल बाघिन रिजर्व के बफर जोन में अपनी टैरिटरी बना चुकी है।​​​​​​​शावकों में एक मेल और एक फिमेल बताए गए है।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र से गुजरने वाली सड़क पर कुछ स्थान टाइगर क्रॉसिंग के नाम से जाने जाते हैं। जहां पर कभी-कभी बाघ सड़क पार करते या फिर सड़क के नजदीक बाघ दिख जाते हैं। सड़क से गुजरने वाले राहगीरों और वाहन से आने जाने वालों को बाघ के दीदार हो जाते हैं।

Share:

Leave a Comment