enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश कमिश्नर रीवा कि कार्यवाही,RTO, DEO सहित 5 परियोजना अधिकारियों को नोटिस....

कमिश्नर रीवा कि कार्यवाही,RTO, DEO सहित 5 परियोजना अधिकारियों को नोटिस....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा संभाग के प्रभारी कमिश्नर छोटे सिंह ने आरटीओ, डीईओ सहित पांच परियोजना अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया है। बताया गया कि पनवार हादसे के बाद संभागायुक्त ने बड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसका असर परिवहन अधिकारी के नोटिस से देखा जा रहा है।


प्रभारी संभागायुक्त ने पनवार थाना अंतर्गत पटियारी के समीप बीते दिनों पिकअप वाहन व बस दुर्घटना में 2 बच्चियों की मौत हो गई। वहीं 18 मासूम बच्चे घायल हो गए। आरटीओ को छात्रों की सुरक्षा एवं आवागमन व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश थे। लेकिन पालन न होने पर नोटिस दिया है।

नोटिस में उल्लेख किया है कि हादसे के बाद आरटीओ ने पिकअप (डग्गा) का पंजीयन निरस्त करने की कार्यवाही की। प्रथम दृष्टया यह पता चलता है कि घटना के पूर्व निर्धारित मापदण्डों का सत्यापन नहीं किया। गाइडलाइन को भी नजर अंदाज कर आरटीओ ने गलती छिपाने का प्रयास किया है।

पदीय दायित्व के निर्वहन में जानबूझ कर लापरवाही बरतने और परिवहन संबंधी निर्देशों का कड़ाई से पालन नहीं किया गया। इसी आरोप में कमिश्नर ने आरटीओ को दो वेतनवृद्धियां रोके जाने का कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही सात दिवस में जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

पांच परियोजना अधिकारियों को नोटिस
महिला बाल विकास विभाग के 5 परियोजना अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ति न करने पर 2 वार्षिक वेतन वृद्धियां रोकने नोटिस दिया है। पक्ष रखने के लिए 10 दिन का समय है। नोटिस में गंगेव क्रमांक-1 की प्रभारी परियोजना अधिकारी निर्मला मिश्रा, नईगढ़ी परियोजना की प्रभारी अधिकारी रूचिका पाण्डेय, गंगेव-2 के परियोजना अधिकारी शंखधर त्रिपाठी, जवा परियोजना की अधिकारी मालती पाण्डेय, चितरंगी परियोजना क्रमांक-1 की प्रभारी अधिकारी सरोज सोनवानी का नाम शामिल है।

जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस
जिला शिक्षा अधिकारी गंगा उपाध्याय को युवा नीति तैयार करने के लिए संभाग स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला गूगल मीट में उपस्थित न होने पर नोटिस जारी किया है। शासन की महत्वाकांक्षी योजना के आयोजन में स्वयं उपस्थित न होने, बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहना, स्वेच्छाचारिता बरतने, वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश का पालन नहीं करने पर डीईओ की दो वेतन वृद्धियां रोकने सात दिवस में कारण स्पष्ट करने के निर्देश दिए है।

Share:

Leave a Comment