enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश ठंड के कारण बंद हुई स्कूले 07 जनवरी तक घोषित हुआ अवकाश, कलेक्टर ने जारी किया आदेश...

ठंड के कारण बंद हुई स्कूले 07 जनवरी तक घोषित हुआ अवकाश, कलेक्टर ने जारी किया आदेश...

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले में बढ़ती ठंड और शीतलहर को देखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प ने नर्सरी से लेकर कक्षा 5 तक के बच्चों को बड़ी राहत दी है। 3 जनवरी को जारी आदेश में कलेक्टर ने प्राथमिक कक्षाओं को 4 से 7 जनवरी तक की छुट्टी दे दी है। मतलब 4 दिन का सामूहिक अवकाश घोषित कर दिया है।

इसके साथ ही कक्षा 9वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की परीक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है। दावा है कि सभी अर्धवार्षिक परीक्षाओं के पेपर एक से लेकर दो घंटे आगे बढ़ा दिए है। वहीं आंगनबाड़ी का समय परिवर्तित कर सुबह 10.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक नियत किया है।

कलेक्टर पुष्प ने कहा है कि शीतलहर के कारण पारा गिरकर न्यूनतम 5 से 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। लगातार तापमान गिरने की संभावना है। सोमवार को साल की सबसे सर्द रात रही है। कोहरे के कारण विजबिलटी 100 मीटर से कम है। छात्रों के स्वास्थ्य में प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

स्कूल शिक्षा​ विभाग मंत्रालय के आदेश पर रीवा जिले के अंदर संचालित समस्त शासकीय व निजी स्कूल, केन्द्रीय, जवाहर विद्यायल, आईसीएसई, सीबीएसई आदि विद्यायलों में अध्ययनरत नर्सरी से लेकर कक्षा 5 तक की स्कूलों से 4 ​जनवरी से 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है।

Share:

Leave a Comment