enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में हवाई हादसा, क्रैश हुआ विमान, पायलट कि मौत....

रीवा में हवाई हादसा, क्रैश हुआ विमान, पायलट कि मौत....

रीवा (ईन्यूज एमपी)- रीवा में एक हवाई हादसा हो गया है जहां एक ट्रेनी विमान क्रैश हो गया। हादसे में एक पायलट की मौत हो गई। दूसरा गंभीर घायल है। विमान एक मंदिर के गुंबद से टकराया, जिससे क्रैश हो गया। हादसा गुरुवार रात करीब 11.30 बजे से 12 के बीच हुआ।

चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय ने बताया कि रीवा हवाई पट्टी को एयरपोर्ट में बदला जा रहा है। यहां पाल्टन कंपनी कई सालों से विमान प्रशिक्षण कर रही है। पुलिस को उमरी गांव के कुर्मियान टोला से प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली। तत्काल एसपी नवनीत भसीन ने डीएसपी उदित मिश्रा, चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय, गुढ़ थाना प्रभारी अरविंद सिं​ह रौठौर को भेजा था।

बताया जा रहा है कि प्लेन मंदिर के शिखर से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट की मौत हो गई जबकि प्रशिक्षु गंभीर रूप से घायल हुआ है।प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। घटना रीवा जिले के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव की है। उमरी हवाई अड्डे में पल्टन कंपनी का प्लेन छात्रों को प्रशिक्षण देता था। ऐसे में देर ररात करीब 11.30 उक्त प्लेन को पायलट कैप्टन विमल कुमार पिता रविंद्र किशोर सिन्हा (54) वर्ष निवासी पटना छात्र सोनू यादव (22) जयपुर राजस्थान को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी दौरान जैसे ही रात करीब 11.30 बजे प्लेन ने उड़ान भरी, उमरी गांव के समीप स्थित मंदिर के शिखर से टकरा गया। टकराते ही जोरदार धमाका हुआ और प्लेन का मलवा चारों और बिखर गया। घरों के अंदर गहरी नींद में सो रहे लोग दहशत में बाहर निकल आए।

Share:

Leave a Comment