enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश परिवार समेत जेल में बंद कैदी की मौत, , पुलिस कस्टडी के बीच शहडोल में होगा अंतिम संस्कार

परिवार समेत जेल में बंद कैदी की मौत, , पुलिस कस्टडी के बीच शहडोल में होगा अंतिम संस्कार

रीवा(ईन्यूज एमपी)-रीवा केंद्रीय जेल में सजायाफ्ता एक बंदी की मौत का मामला सामने आया है। जेल प्रबंधन की मानें तो शुक्रवार की सुबह 7 बजे वृद्ध कैदी की तबियत बिगड़ी थी। जिसको तुरंत संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने नब्ज टटोलते ही मृत घोषित कर दिया है। परिवार के ज्यादातर सदस्यों के जेल में बंद होने से कोई सामने नहीं आया।

ऐसे में एसजीएमएच की मर्चुरी में शव रखवा दिया गया है। दूसरे दिन जेल प्रबंधन ने रीवा कलेक्टर व शहडोल कलेक्टर से बात कर परमीशन बनवाई है। ऐसे में शनिवार की दोपहर रीवा केन्द्रीय जेल में बंद मृतक के बेटे को बाहर लाया जाएगा। अस्पताल में वीडियोग्रॉफी कराते हुए पीएम की कार्रवाई होगी। इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए शहडोल भेजा जाएगा।

जेल अधीक्षक एसके उपाध्याय ने बताया कि गोविंद प्रसाद चौधरी पुत्र बैशाखू चौधरी 70 वर्ष निवासी कुदरी गांव थाना गोहपारू जिला शहडोल की अज्ञात कारणों से मौत हो गई। वह वर्ष 2019 में जिला जेल शहडोल से रीवा केन्द्रीय जेल शिफ्ट किया गया था। शहडोल की अदालत ने हत्या के मामले में परिवार के 8 सदस्यों को सजा सुनाई थी। ऐसे में ज्यादातर सदस्य जेल के सजायाफ्ता कैदी है। रीवा जेल में मृतक वृद्ध की पत्नी और पुत्र भी बंद है।

जेल मैनुअल का पालन करते हुए जेल प्रबंधन ने परिवार के सदस्यों एवं रिश्तेदारों से संपर्क किया। पर कोई सामने नहीं आया है। अंत में जेल मुख्यालय की परमीशन के बाद जिला कलेक्टर को पत्राचार कर अंतिम संस्कार की व्यवस्था बनाई गई है। अब ​शनिवार की दोपहर पुलिस कस्टडी में जेल के अंदर बंद बेटे को बाहर लाया जाएगा। इसके बाद पीएम उपरांत लाश को शहडोल भेजा जाएगा। वहां अंतिम संस्कार की प्रक्रिया होगी।

Share:

Leave a Comment