enewsmp.com
Home सीधी दर्पण तेल जले बाती जले नाम दिया का होय पलना में ललना किसी और का नाम पिया का होय : केदारनाथ

तेल जले बाती जले नाम दिया का होय पलना में ललना किसी और का नाम पिया का होय : केदारनाथ

सीधी (ईन्यूज एमपी)- सीधी विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला द्वारा आज सीधी शहर में नगर विकास यात्रा का शुभारंभ किया गया जमोड़ी तिराहे से शुरू हुई नगर विकास यात्रा का प्रथम प्रडा़व विवेकानंद दिव्यांग आश्रम से शुरू होकर करीब दर्जनभर जगहों पर आज सीधी विधायक लगातार सभा कर रहे हैं जहां उनके द्वारा नगर पालिका क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं भूमि पूजन किया जा रहा है । सीधी विधायक द्वारा आज नगर पालिका को ढाई करोड रुपए दिए गए हैं और सभा में बताया कि सरकार के द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में नगर पालिका का संहयोग मात्र दायित्व है कार्य तो हमारी सरकार का है बावजूद हमारे कार्यों को अपना करार देना न्याय संगत नही हैं।

दिव्यांग विवेकानंद विद्यालय/ आश्रम में पहली सभा की शुरुआत हुई दिव्यांग बच्चों को मिष्ठान वितरण किया गया और आश्रम संचालक द्वारा विद्यालय के लिए स्थाई जमीन मांगने पर उन्हें आश्वासन दिया गया कि जल्द ही उन्हें स्थाई जमीन उपलब्ध कराई जाएगी साथ ही शिक्षकों की कमी की पूर्ति कराये का एलान करते हुये उपलब्धता को विधायक ने बताया कि जल्द ही सीएम शिवराज सिंह जी का आगमन सीधी जिले में होने वाला है और उनके सम्मुख इस बात को प्राथमिकता के साथ रखा जाएगा।

विधायक श्री शुक्ल द्वारा सभाओं के दौरान कई लोकार्पण और शिलान्यास किए गए जिनमें बाबू जगजीवन राम अनुसूचित जाति प्रीमैट्रिक्स कन्या छात्रावास भवन जिसकी लागत 198.59 है का लोकार्पण किया गया 50 सीटर आदिवासी बालक छात्रावास भवन निर्माण की स्वीकृत 206.47 लाख रुपए का लोकार्पण जूनियर आदिवासी बालक छात्रावास भवन सीधी 404.46 लख रुपये का शिलान्यास किया गया।

सीधी विधायक ने अपने उद्ववोधन में आगे कहा है कि हमारे द्वारा नगर पालिका को कई तरह के मदो में राशि और क्षतिपूर्ति दी जाती है हम भेदभाव की राजनीति नहीं करते हमारे द्वारा दिए गए धन राशि का सही सदुपयोग होना चाहिए श्री विधायक ने करीब 52 करोड़ से अधिक के सीधी में विकास कार्यों की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि 17 करोड 84 लख रुपए की जल संवर्धन की प राशि का क्रियान्वयन अब तक नगर पालिका द्वारा नहीं किया गया है नपा द्वारा विकास कार्य में राजनीति आड़े आना अच्छी बात नही है , उनके द्वारा कहा गया कि हमारे द्वारा किए गए कार्यों को नपा अपना बताती है इस संदर्भ को उन्होंने एक मुहावरे का जिक्र करते हुए कहा कि तेल जले बाती जले नाम दिया का होय, पलना में ललना किसी और का नाम पिया का होय ...?

बता दें कि सीधी विधायक द्वारा आज करीब दर्जनभर सभाओं के मार्फत विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया गया । सीधी विधायक ने हाथ में झोली लेकर मजाकिया अंदाज में लोगों से कहा गया कि सीधी के विकास में झोली फैलाने में हमें कोई संकोच नही है , और आज हम फिर जनता के समक्ष झोली लेकर आए हैं , आज की झोली में आपकी मांगे और समस्याएं दोनों को लेने आये हैं ...झोली में आये आवेदन और शिकायतों का निराकरण करेंगे और सीधी के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

पूरे कार्यक्रम के दौरान जनपद पंचायत सीधी के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार , समाजसेवी गुरुदत्त शरण शुक्ल, पार्षद , पूनम सोनी , आनंद परियानी , पूर्व मण्डल अध्यक्ष धर्मेन्द्र शुक्ल, नगर मण्डल अध्यक्ष अम्बुज सिंह सहित अपर कलेक्टर बीके पांडेय एसडीएम नीलेश शर्मा एवं गणमान्य नागरिक व संबंधित विभागीय अधिकारी कर्मचारी और जनता जनार्दन उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment