enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में 13से 17 मार्च तक लगेगे शिविर,शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन प्रकरणों का होगा निराकरण...

सीधी में 13से 17 मार्च तक लगेगे शिविर,शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन प्रकरणों का होगा निराकरण...

सीधी (ईन्यूज एमपी)-जिले में दिनांक 01.09.2019 के पूर्व एवं दिनांक 01.09.2019 से 31.12.2022 तक कुल संख्या 157 सेवा निवृत्त/मृत कर्मचारियों के लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए पेंशन शिविर का आयोजन जिला पेंशन कार्यालय में 13 से 17 मार्च 2023 के मध्य किया गया है। कलेक्टर Saket Malviya द्वारा समस्त कार्यालय प्रमुखों तथा आहरण संवितरण अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि उपरोक्तानुसार सेवा निवृत्त/मृत कर्मचारियों के लंबित पेंशन प्रकरण 5 दिवस के अंदर तैयार कर पेंशन शिविर में निराकरण हेतु प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उक्त अवधि में विभाग द्वारा अपने सेवानिवृत्त/मृत कर्मचारियों के पेंशन प्रकरण निराकरण न करवाने की स्थिति में संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए आयुक्त रीवा संभाग रीवा की ओर लेख की जावेगी, जिसकी जवाबदारी समस्त कार्यालय प्रमुख/आहरण संवितरण अधिकारी व्यक्तिगत रूप से होगी।

उन्होंने बताया कि जिलांतर्गत दिनांक 01.09.2019 के पूर्व एवं दिनांक 01.09.2019 से 31.12.2022 तक कुल संख्या 157 सेवा निवृत्त/मृत कर्मचारियों के लंबित पेंशन प्रकरण होने के कारण वरिष्ठ कार्यालय द्वारा अप्रसन्नता व्यक्त की गई है। इसके पूर्व भी समय-सीमा बैंठक में निर्देशित किया गया था तथा लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए पेंशन शिविर का आयोजन भी किया गया था। इसके बावजूद भी विभाग द्वारा सेवा निवृत्त/मृत कर्मचारियों का पेंशन प्रकरण लंबित है। जिस कारण से विभाग में लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए पेंशन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि विभागीय जांच/लोकयुक्त/न्यायालयीन/आपराधिक प्रकरण प्रचलन होने की स्थिति में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी की गई आदेश की प्रति पालन प्रतिवेदन के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें।

Share:

Leave a Comment