enewsmp.com
Home सीधी दर्पण रेत में दफन मिला बाघिन का सब, शिकार के फेर में हुई मौत, संदिग्धों से जारी है पूछताछ

रेत में दफन मिला बाघिन का सब, शिकार के फेर में हुई मौत, संदिग्धों से जारी है पूछताछ

सीधी (ईन्यूज एमपी)-सीधी जिले के संजय टाइगर रिजर्व में बाघों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 3 सालों में यह चौथे बाघ की मौत है। ताजा मामले में जिले के संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र में एक बाघिन की मौत हुई है जिसमें हत्या की साजिश है जहा करंट लगाकर हत्या की गई है। इतना ही नहीं करंट लगाकर हत्या करने के बाद बाघिन की लाश को घर से दूर काफी दूर गोपद नदी में रेत में दफन कर दिया गया है।

दरअसल यह पूरा मामला आदिवासी अंचल कुसमी के संजय टाइगर रिजर्व के टमसार बफर जोन के ग्राम केरहिया का है जहां करंट की चपेट में आने से बाघिन टी 32 की मौत हो गई है। यह पूरी घटना 9 मार्च की बताई जा रहा है जब 9 मार्च से बाघिन t 32 का पता नहीं चला तो उसकी कलर आईडी को खोजा गया जब डॉग स्क्वाड टीम की मदद ली गई तो उसकी कलर आईडी रेत में दफ़न मिली और कुछ दूरी पर बाघिन के शव को रेत से भी बाहर निकाल लिया गया है। साथ ही स्नीफर डॉग की मदद से 5 संदेहियो को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सीधी जिले के वन विभाग के सीसीएफ अमित दुबे एवं फील्ड डायरेक्टर सहित सभी वन अमला मौके पर पहुंच गया है। एवं पोस्टमार्टम के लिए पन्ना जिले से डॉक्टरों की एक टीम को बुलाया गया है।

Share:

Leave a Comment