enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश जेपी प्लांट को बड़ा झटका कलेक्टर ने थमाया सात करोड़ का नोटिस...

जेपी प्लांट को बड़ा झटका कलेक्टर ने थमाया सात करोड़ का नोटिस...

रीवा(ईन्यूज एमपी)-गौरतलब है कि विंध्य क्षेत्र के रीवा और सिंगरौली जिलों में स्थापित जेपी प्लांट के आर्थिक हालात अच्छे नहीं हैं यह कंपनियां आर्थिक तंगी के मुहाने पर खड़ी हैं समय-समय पर ऐसे समाचार और सूचनाएं सुनने में आती रही हैं और एक के बाद एक जेपी के प्लांट बिक भी रहे हैं इस बात से सभी वाकिफ हैं इसी बीच जेपी सीमेंट रीवा को बड़ा झटका लगा है प्रशासन द्वारा जेपी प्रबंधन अवस्था को 7 करोड़ के अदायगी का नोटिस थमाया गया है और कलेक्टर द्वारा 25 मार्च तक उक्त बकाया राशि जमा करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

जी हां वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में खनिज विभाग ने बकाया रायल्टी वसूलने की प्रकिया तेज कर दी है। सोमवार को जिला खनिज अधिकारी आरके दीक्षित ने जेपी नौबस्ता प्लांट को बकाया रायल्टी जमा न करने पर नोटिस दे दिया गया है, प्लांट पर अभी लगभग सात करोड़ की रायल्टी बकाया है।

गौरतलब है कि कलेक्टर मनोज पुष्प ने विभाग को बकाया राजस्व वसूलने और रायल्टी जमा न करने पर नोटिस देने के निर्देश दिये हैं। जिस पर विभाग द्वारा बड़े बकायादारों को नोटिस जारी की जा रही है।

प्लांट प्रबंधन को 25 मार्च के पहले बकाया रायल्टी जमा करने के निर्देश दिये गये हैं। विभागीय टीम ने प्लांट पहुंचकर वहां मौजूद मैनेजर सहित फाइनेंस यूनिट, प्रोडक्शन यूनिट और माइनिंग यूनिट से रायल्टी के संबंध में चर्चा की।
निर्धारित अवधि तक बकाया रायल्टी जमा न करने पर खनिज विभाग द्वारा आगे की कार्रवाई की जायेगी। इधर प्लांट प्रबंधन ने बकाया रायल्टी जमा करने को लेकर खनिज टीम को क्या जवाब दिया है, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं हो सकी है।

Share:

Leave a Comment