enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में सेवानिवृत्त शिक्षक से ढाई लाख की ठगी:न फोन आया न कोई लिंक, खाते से कट गए पैसे..

रीवा में सेवानिवृत्त शिक्षक से ढाई लाख की ठगी:न फोन आया न कोई लिंक, खाते से कट गए पैसे..

रीवा(ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले में सेवानिवृत्त शिक्षक से ढाई लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। फरियादी का कहना है कि न हमारे मोबाइल में किसी का फोन आया है और न कोई लिंक आई है। अचाकन खाते से रुपए कटने का SMS आया है। रविवार के कारण पीड़ित शिक्षक को बैंक की ओर से भी मदद नहीं मिल पाई है।

ऐसे में धक हारकर सोमवार की सुबह अतरैला थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में अतरैला पुलिस ने आवेदन ले लिया है। साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। थाना प्रभारी का कहना है कि शिकायती पत्र साबइर सेल को भेज दिया है। जांच चल रही है। जैसे ही साइबर फ्रॉड मिलते है। वैसे कार्रवाई होगी।

ऐसे में हुए ठगी का शिकार
थाना प्रभारी उपनिरीक्षक कन्हैया सिंह ने बताया कि सेवानिवृत्त शिक्षक राजबहादुर शर्मा पुत्र जगदीश प्रसाद शर्मा 65 वर्ष निवासी शिवपुर थाना पनवार के रहने वाले है। उनका यूनियन बैंक अतरैला में खाता खुला है। जिसका अकाउंट नंबर 6482020300000.. है। इस खाते से दो दिनों के भीतर 5 किस्तों में रुपए कटे है।

इस तरह गायब हुई रकम
फरियादी का कहना है कि 8 अप्रैल को पहले 1 रुपए कटा। इसके बाद सीधे 99000 हजार रुपए की रकम गायब हो गई। दूसरे दिन 9 अप्रैल को पहले 999 रुपए कटे, फिर 99990 रुपए कट गए। कुछ देर बार 56000 हजार खाते से पार हो गए। अब खाते में 912 रुपए बचे है। कुल मिलाकर 2 लाख 56 हजार रुपए खाते से निकल गए है।

साइबर फ्रॉड की आशंका
पीड़ित सेवानिवृत्त शिक्षक का मानना है कि बड़े स्तर पर साइबर फ्रॉड हुआ है। इस संबंध में थाना प्रभारी अतरैला को जानकारी दे दी गई है। कहा कि रविवार की वजह से बैंक बंद था। इसलिए स्टेटमेंट की नहीं मिला था। सोमवार को यूनियन बैंक पहुंचकर एक बार फिर स्टेटमेंट निकाला है। जिसकी प्रति पुलिस को सौंप दी है।

इलाज के लिए रखे थे पैसे, साबइर ठगों ने उठाया
बता दें कि सेवानिवृत्त शिक्षक का वर्षों से स्वास्थ्य खराब चल रहा है। वह अपने अकाउंट में इलाज के लिए रकम रखी थी। जिसको साइबर ठगों ने उठा दिया है। पीड़ित ने एसपी विवेक सिंह से मदद की गुहार लगाई है। कहा है कि यदि समय रहते पुलिस सक्रिय हो गई तो रुपए मिल जाएंगे। देरी करते पर वह इलाज विहीन हो जाएगा।

Share:

Leave a Comment