enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश प्रधानमंत्री का रीवा आगमन प्रदेश के लिए गौरव और आनंद का विषय..... शिवराज

प्रधानमंत्री का रीवा आगमन प्रदेश के लिए गौरव और आनंद का विषय..... शिवराज

रीवा(ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा जिले के पुलिस प्रशिक्षण शाला के प्रशासकीय भवन में राष्ट्रीय पंचायत दिवस 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रीवा आगमन की तैयारी बैठक की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि विंध्य की धरा पर प्रधानमंत्री का कार्यक्रम ऐतिहासिक हो। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय पंचायत दिवस का शुभारंभ कर पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। वे 7 हजार करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित जल जीवन मिशन योजना का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री 4 लाख से अधिक हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे। वह स्वामित्व अधिकार के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन पर कार्यक्रम स्थल में प्रदेश स्तरीय प्रदर्शनी एवं रीवा जिले में उपलब्धि आधारित प्रदर्शनी लगाई जाए। जिला स्तर की प्रदर्शनी में बाणसागर बांध से सिंचाई क्षमता में वृद्धि एवं उत्पादन में वृद्धि, सड़कों का जाल एवं टनल का निर्माण, गुढ़ में स्थापित सौर ऊर्जा संयंत्र तथा मुकुंदपुर में व्हाइट टाइगर सफारी, बसावन मामा गोवंश वन्य विहार को प्रदर्शित किया जाए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि संस्कृति विभाग से समन्वय कर लोक कलाकार एवं लोक नर्तकों के विशाल समूह द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जाए। प्रधानमंत्री का उत्साहपूर्वक स्वागत किया जाए। उनके आगमन पर मध्यप्रदेश के विभिन्न अंचलों के लोकनृत्यों की प्रस्तुति कर स्वागत होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर समस्त पंचायत प्रतिनिधियों, स्वसहायता समूह की महिलाओं, लाडली बहना योजना की बहनों, विभिन्न योजना से लाभांवित हितग्राहियों को आमंत्रित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम सभी के समन्वय से हो। रीवा शहर के घरों में पीले चावल देकर लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाए। इसके साथ ही इसमें प्रबुद्धवर्ग, स्वयंसेवी संगठनों आदि की भी सहभागिता हो।

बैठक में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कार्यक्रम आयोजन के संबंध में तैयारियों का पावर प्वाइंट के माध्यम से प्रस्तुतीकरण किया। बैठक में प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, सांसद रीवा जनार्दन मिश्रा, सांसद सतना गणेश सिंह, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ल, सेमरिया विधायक केपी त्रिपाठी, त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, मनगवां विधायक पंचूलाल प्रजापति, रामपुर बघेलान के विधायक विक्रम सिंह विक्की, सतना महापौर योगेश ताम्रकार, अपर मुख्य सचिव ग्रामीण विकास मलय श्रीवास्तव, संचालक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अशोक बेलवाल, कमिश्नर अनिल सुचारी, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक केपी व्यंकटेश्वर राव, उप पुलिस महानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर प्रतिभा पाल, एसपी विवेक सिंह, आयुक्त नगर पालिक निगम संस्कृति जैन, जिला पंचायत सीईओ सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Share:

Leave a Comment