enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश पीएम मोदी का विंध्य दौरा, रीवा में धारा 144लागू,42 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट ड्यूटी में तैनात....

पीएम मोदी का विंध्य दौरा, रीवा में धारा 144लागू,42 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट ड्यूटी में तैनात....

रीवा (ईन्यूज एमपी)- राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रीवा आ रहे हैं। मोदी यहां प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) के चार लाख 11 हजार हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे और जल जीवन मिशन के 7573.64 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। कार्यक्रम रीवा के एसएएफ ग्राउंड पर आयोजित होगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है रीवा कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रतिभा पालने सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की है तथा विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा श्रेणी एवं संभावित खतरों का ध्यान में रखते हुए हेलीपैड मार के दोनों और कार्यक्रम स्थल के 3 किलोमीटर की परिधि में जॉन पैराग्लाइडर्स हॉट बैलून एवं अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के होने पर प्रतिबंध लगा दिया है साथ ही उक्त स्थल को रेड जोन घोषित किया गया है और किसी भी तरह के ड्रोन पैराग्लाइडर हॉट बैलून एवं अन्य फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के उड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है


24 अप्रैल के कार्यक्रम में पीएम मोदी रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण भी प्रस्तावित है। इसमें मध्य प्रदेश के रेल नेटवर्क के शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के साथ ही बीना-कोटा रेल खंड का दोहरीकरण, छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला फोर्ट रेल खंड का गेज परिवर्तन और विद्युतीकरण, बिरला नगर-उदी मोड फोर्ट रेलखंड, महोबा-खजुराहो-उदयपुरा रेल खंड का विद्युतीकरण शामिल है। प्रधानमंत्री इंदौर व ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का शुभारंभ भी करेंगे और तीन नई यात्री रेल क्रमश: रीवा-इतवारी वाया छिंदवाड़ा यात्री ट्रेन, छिंदवाड़ा-नैनपुर यात्री ट्रेन एवं नैनपुर-छिंदवाड़ा ट्रेन को झंडी दिखाएंगे।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री एकम समावेशी विकास वेबसाइट और मोबाइल एप, पंचायत राज संस्थाओं में ई-गवर्नेंस को सशक्त करने के लिए ई ग्राम स्वराज पोर्टल और पंचायत स्तर पर सामग्री क्रय के लिए जैम पोर्टल का भी राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ करेंगे।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, आजीविका मिशन, अमृत सरोवर, ग्रामीण पर्यटन के अंतर्गत विकसित होम स्टे, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, जल जीवन मिशन, स्वामित्व योजना, रीवा अल्ट्रा मेगा सौर ऊर्जा परियोजना, बाणसागर परियोजना, ह्वाइट टाइगर (सफेद शेर) और कृषि संबंधित प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

Share:

Leave a Comment