enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश विंध्य की बेटी का चीन में निधन,पार्थिव शरीर भारत लाने विदेश मंत्रालय से गुहार, विधायक ने लिखा पत्र....

विंध्य की बेटी का चीन में निधन,पार्थिव शरीर भारत लाने विदेश मंत्रालय से गुहार, विधायक ने लिखा पत्र....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के रीवा शहर से चाइना में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गई छात्रा की कार्डियक अटैक से 5 मई को मौत हो गई। निधन की सूचना सबसे पहले कॉलेज प्रबंधन ने छोटी बहन को दी। क्योंकि तनुश्री सिंह भी चाइना में मेडिकल कॉलेज की स्टूडेंट है। इसके बाद रीवा स्थित परिजनों को दूरभाष के माध्यम से जानकारी दी है। बेटी की मौत की जानकारी मिलते ही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।


उनकी इच्छा है कि पार्थिव शरीर भारत लाया जाए। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर काे ट्वीट किया गया।साथ ही मृतका के पिता ने विदेश मंत्रालय के नाम लेटर लिखा है। जब कहीं से मदद नहीं मिली तो पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल से मुलाकात की। शुक्ल ने विदेश मंत्रालय के नाम पत्र लिखकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराया है।

बताया गया कि साक्षी सिंह पुत्री शैलेश कुमार सिंह 26 वर्ष निवासी अरूण नगर रीवा की रहने वाली है। इनका पुस्तैनी गांव त्योंथर तहसील का कुठिला गांव है। मृतका साक्षी सिंह वर्ष 2018 में एमबीबीएस की पढाई करने चीन के सिचुआन स्थित लूजोहू साउथ बेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी गई थी। वहां पढ़ाई के दौरान कोरोना लग गया। ऐसे में रीवा लौट आई। बीते दो माह पहले चाइना गई। इस साल फाइनल ईयर था, लेकिन कार्डियक अटैक से निधन हो गया।

पिता शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि छोटी बेटी तनुश्री सिंह भी चाइना के दूसरे शहर में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। निधन की जानकारी मिलते ही पार्थिव शरीर के पास पहुंच गई है। उसने चाइना स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क किया है। जल्द से जल्द एयर लिफ्ट करने पीएम नरेन्द्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को ट्वीट कर मदद मांगी है। चर्चा है कि भारतीय दूतावास ने पूरी तैयारी कर ली है। सिर्फ इंडिया से परमीशन मिलना बाकी है।

Share:

Leave a Comment