enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश किरार धाकड़ सम्‍मेलन में पत्‍नी साधना संंग पहुंचे मुख्‍यमंत्री शिवराज, समाज की युवा प्रतिभाओं का किया सम्‍मान

किरार धाकड़ सम्‍मेलन में पत्‍नी साधना संंग पहुंचे मुख्‍यमंत्री शिवराज, समाज की युवा प्रतिभाओं का किया सम्‍मान

भोपाल(ईन्यूज एमपी)-राजधानी में भेल दशहरा मैदान पर रविवार को भारतीय किरार क्षत्रिय महासभा द्वारा युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में प्रदेश के विभिन्‍न जिलों के अलावा अन्‍य राज्‍यों से भी लोग पहुंचे हैं। दोपहर करीब 01 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पत्‍नी साधना सिंह के साथ सम्‍मेलन में पहुंचेे और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राजस्थान से लाई गई पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। साधना सिंह और शिवराज सिंह चौहान को चांदी का मुकुट पहनाया और गदा भेंट की। कार्यक्रम में मंत्री सुरेश धाकड़ समेत समाज की अनेक गणमान्‍य हस्‍तियां शामिल हुईं। हालांकि राजगढ़ सांसद रोडमल नागर कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने समाज बंधुओं का पुष्‍पवर्षा कर स्वागत-अभिनंदन किया। गौरतलब है कि सीएम शिवराज किरार महासभा के संरक्षक भी हैं। उनकी पत्नी साधना सिंह किरार महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

कार्यक्रम के दौरान यूपीएससी में चयनित गुना निवासी विशाल धाकड़ का सम्मान किया। शासकीय सेवा में चयनित समाज के अन्य युवाओं का मुख्यमंत्री ने सम्मान किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भरोसा नहीं होता कि इतनी प्रतिभाएं समाज में है। हम मूलतः खेती बाड़ी का काम करते हैं। किरार धाकड समाज का हल और बंदूक से नाता रहा है। हम अन्न के भंडार भी भरते है और देश की रक्षा भी करते है। समाज बंधुओं की मदद से भोपाल में किरार भवन का निर्माण हो रहा है। कई सालों का प्रयास है। पैसा एकत्र कर समाज का भवन बना रहे है । भवन के लिए सरकार से मदद नहीं मांगी। समाज के बेटा बेटियों के लिए छात्रावास बनाए है। मुख्यमंत्री ने समाज के बच्चों को शिक्षित करने का संकल्प दिलाया।

सीएम शिवराज ने युवाओं को समाज के लिए कुछ बेहतर करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि मैं जब सातवीं कक्षा में था, तब मैंने श्रमिकों के लिए आंदोलन किया था। वह मेरा पहला पहला आंदोलन था। उसमें मेरी कुटाई भी हुई थी। लेकिन उसके बाद भी समाज के कुछ करने का मेरा जज्‍बा कम नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने नशा मुक्त समाज का संकल्प दिलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पगड़ी पहनाई है। मैं बेहतर काम करके इस पगड़ी का मान बढ़ाऊंगा।

इससे पहले साधना सिंह चौहान ने कहा कि, भांजियों के मामा, बहनों के भाई और मेरे बेटे कार्तिकेय के पिताजी मंच पर मौजूद है। मैं सभी समाज बंधुओं का स्वागत करती है। मैं महाराष्ट्र की बेटी हूं, मध्य प्रदेश में विवाह हुआ और राजस्थान ने समाज के अध्यक्ष पद से नवाजा है। साधना सिंह ने कहा कि हम भगवान बलराम की पूजा करते है, मेरा आग्रह है कि हम अपने घर में भगवान बलराम की तस्वीर लगाएं।

Share:

Leave a Comment