enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश कलेक्टर ने पटवारियों पर हुई कार्यवाही को किया निरस्त, माना कि एसडीएम ने नहीं दिया था पर्याप्त समय....

कलेक्टर ने पटवारियों पर हुई कार्यवाही को किया निरस्त, माना कि एसडीएम ने नहीं दिया था पर्याप्त समय....

उमरिया (ईन्यूज एमपी)-उमरिया जिले के पाली विकासखंड के एसडीएम ने पटवारियों पर की कार्रवाई को कलेक्टर केडी त्रिपाठी ने निरस्त कर दिया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाली ने 3 जून को पटवारियों को दिए स्पष्टीकरण और उसी दिन आदेश को पटवारियों की अपील सुनने के बाद सुनवाई का पर्याप्त अवसर नहीं देने के कारण कार्रवाई को निरस्त कर दिया। एसडीएम ने पटवारियों पर वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई करते हुए दंड दिया था।

पर्याप्त अवसर ना मिलने पर कार्रवाई निरस्त

अनुविभागीय अधिकारी पाली ने पटवारियों को जारी कारण बताओ सूचना और उसी दिन आदेश के संबंध में कलेक्टर न्यायालय में अपील की। स्पष्टीकरण का जवाब प्राप्त करने के लिए पटवारियों को पर्याप्त अवसर नहीं दिया गया। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाली के आदेश को निरस्त करते हुए पटवारियों को कार्य करने और अपने दायित्वों के निर्वहन करने के निर्देश दिए।

इन पटवारियों पर की कार्रवाई निरस्त

पाली तहसील की देवेंद्र कुमार सोनी, कैलाश सिंह मरावी, सुरभी जैन, लक्ष्मी तिवारी,अशोक कुमार गुप्ता, अहिवरन लाल टांडिया, गुड़िया बैगा, विनीता चतुर्वेदी, सूर्य प्रकाश सिंह, सीमा बैगा पर की गई कार्रवाई और दिए गये दंड को कलेक्टर ने निरस्त कर दिया है।

Share:

Leave a Comment