enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश तेज बारिश ने फैलाई अव्यवस्था, फिर तैयारी में जुटी प्रशासनिक टीम.....

तेज बारिश ने फैलाई अव्यवस्था, फिर तैयारी में जुटी प्रशासनिक टीम.....

शहडोल (ईन्यूज एमपी)- शहडोल जिले में लगातार बारिश का दौर जारी है। रविवार शाम 5 बजे से जिले में तेज बारिश हो रही है। इस बारिश का सीधा असर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों पर पड़ता दिखाई दे रहा है। PM नरेंद्र मोदी कल 27 जून को शहडोल के लालपुर और पकरिया के दौरे पर होंगे। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी को अंतिम रूप देने लगा था तभी रविवार शाम से हो रही बारिश ने उनकी तैयारियों को प्रभावित किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को शहडोल पहुंचे थे। उन्होंने लालपुर में सभा स्थल और पकरिया में PM मोदी के होने वाले कार्यक्रम की तैयारी को देखा और प्रशासन की तारीफ भी की। शाम 4.30 बजे के लगभग CM जैसे ही लालपुर से जबलपुर के लिए रवाना हुए जिले में तेज बारिश शुरू हुई, जो लगातार जारी है।

राज्य सरकार द्वारा पकरिया में प्रधानमंत्री के मुख्य कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की गई है। यहां PM मोदी जनजातीय समुदाय के प्रमुख लोगों के अलावा पेसा समिति, फुटबॉल खिलाड़ी और लखपति बहनों से संवाद स्थापित करेंगे। जनजातीय समुदाय के साथ जमीन पर बैठकर भोजन करने की व्यवस्था की है, लेकिन अचानक झमाझम हुई बारिश से पकरिया की व्यवस्था अस्त व्यस्त हो गई है।

पकरिया में जिस आम्रकुंज के नीचे पीएम मोदी की सभा होनी है उसे ठेठ देहाती लुक देने के लिए प्रशासन ने खूब तैयारी की है। मिट्टी के दीवार, पेंटिंग, बाघेसुर का प्रतिबिंब समेत साज सज्जा की पर्याप्त व्यवस्था कर ली थी, लेकिन रविवार शाम से हुई बारिश से तैयारी प्रभावित हुई है। अधिकारियों ने पन्नी से ढंक कर उन्हें बचाने की कोशिश की है।

कमिश्नर राजीव शर्मा ने बताया कि बारिश का ज्यादा असर नहीं पड़ा है। बारिश से बचने की तैयारी की गई है। पकरिया में जो थोड़ी बहुत तैयारी प्रभावित हुई है उसे आज सोमवार को फिर से ठीक कर लिया जाएगा।

Share:

Leave a Comment