enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश शहडोल पहुंचे पीएम मोदी सीएम शिवराज सिंह ने किया स्वागत भेंट की आदिवासी पेंटिंग

शहडोल पहुंचे पीएम मोदी सीएम शिवराज सिंह ने किया स्वागत भेंट की आदिवासी पेंटिंग

शहडोल(ईन्यूज एमपी)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहडोल के लालपुर पहुंच चुके हैं। वे यहां सिकलसेल एनीमिया मिशन को लॉन्च करेंगे। साथ ही 1 करोड़ पीवीसी आयुष्मान कार्ड का वितरण भी करेंगे। लालपुर के इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी पकरिया गांव जाएंगे, जहां जनजातीय समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे यहां आदिवासी समुदाय के साथ संवाद करेंगे। उनके साथ भोजन भी करेंगे।


प्रधानमंत्री के मंच पर आते ही मोदी-मोदी के नारे लगे। पीएम मोदी ने रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी को आदिवासी आस्था का प्रतीक माला और साफा के साथ ही आदिवासी पेंटिंग भेंट की गई।

मंच पर पहुंचे पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया।
मंच पर पहुंचे पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया।
केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और केंद्रीय जनजाति कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा भी पीएम मोदी के साथ मौजूद हैं। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि 22 जून को रानी दुर्गावती गौरव यात्रा 5 स्थानों पर शुरू की गई थी। शहडोल में इसका समापन होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस के मौके पर बहुत बड़ा अभियान लॉन्च कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आयुष्मान योजना का देश के करीब 60 करोड़ लोगों को लाभ मिल रहा है। इस योजना के तहत अब आयुष्मान ग्राम सभा का आयोजन करेंगे। जिससे जरूरतमंदों तक पहुंचा जा सके। एमपी में भी करीब 25 हजार गांवों में आयुष्मान ग्राम सभाओं का आयोजन किया जाएगा।

Share:

Leave a Comment