enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश कलेक्टर ने जारी किए निर्देश,खाद्यान्न की कालाबाजारी करते पाए जाने पर लगेगा रासुका.....

कलेक्टर ने जारी किए निर्देश,खाद्यान्न की कालाबाजारी करते पाए जाने पर लगेगा रासुका.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- कलेक्टर प्रतिभा पाल ने खाद्यान की कालाबाजारी करने वाले सेल्समैनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं. सेल्समैनों के द्वारा गड़बड़ी की गई तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. गरीबों के खाद्यान में डाका डालने वाले सेल्समैनों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी. अन्न उत्सव के चलते कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकानों से कम से कम 25 फीसदी खाद्यान्न वितरित किए जाने के निर्देश भी दिए हैं.कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि" तीन दिवसीय अन्न उत्सव के दौरान हितग्राहियों को राशन वितरण सुनिश्चित कराने के लिए पंचायत ग्रामीण विकास विभाग एवं नगरीय निकाय के कर्मचारियों के आलावा नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्थानीय निकाय के मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नोडल अधिकारियो की 12 जुलाई तक दुकान में उपस्थिति सुनिश्चित करायेंगे.
अन्न उत्सव में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी होंगे शामिल: अन्न उत्सव के दौरान उचित मूल्य की दुकानों का खुलना और कम से कम 25 फीसदी खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित किया जाएगा. कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अन्न उत्सव के संबंध में जानकारी दी कि सभी सेल्समैननों द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. 99 फीसदी खाद्यान्न का उठाव कर लिया गया है. अन्न उत्सव के कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है.
खाद्यान्न की हुई कालाबाजारी तो सेल्समैन पर लगेगा रासुका: कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि "रीवा जिले में कई बार सेल्समैनों की शिकायतें आती हैं. जिस पर सख्ती के साथ कार्रवाई की गई है. अगर कोई सेल्समैन गरीबों के खाद्यान्न की कालाबाजारी करते पाया गया तो उसके विरुद्ध एफआईआर के अलावा रासुका की कार्रवाई भी तय की जाएगी. बारिश को ध्यान में रखते हुए भी खाद्यान्न के उचित रखरखाव की व्यवस्था बनाई गई है जिससे कि खाद्यान्न का नुकसान ना हो."

Share:

Leave a Comment