enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश DIG ने जारी कि प्रमोशन लिस्ट,42 हेड कांस्टेबल बने ASI.....

DIG ने जारी कि प्रमोशन लिस्ट,42 हेड कांस्टेबल बने ASI.....

शहडोल (ईन्यूज एमपी)-शहडोल पुलिस में वर्षों से सेवाएं दे रहे जोन के 42 प्रधान आरक्षकों को प्रमोट कर ASI बनाया गया है। जोन के DIG मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने प्रमोशन की लिस्ट जारी की है। इस सूची में शहडोल, उमरिया और अनूपपुर के हेड कांस्टेबल शामिल हैं। DIG मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि इन्हें कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक बनाया गया है। जिन्हें एएसआई का प्रमोशन किया गया है।


उनमें से बड़ी संख्या ऐसे कर्मियों की है जिनका रिटायरमेंट नजदीक है। रिटायर होने से पहले विभाग ने उन्हें प्रमोशन का तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने अब पुलिस कर्मचारियों को आगे बढ़ाने का नया रास्ता निकाल लिया है। प्रमोशन में आरक्षण का केस कोर्ट में होने के कारण सरकार फिलहाल उन्हें प्रमोशन तो नहीं दे सकेगी, लेकिन पुलिस एक्ट में संशोधन मार्च से नया नियम लागू किया है।

इसमें ये व्यवस्था है कि पुलिस स्टाफ को ऊंचे पदों का प्रभार मिल जाएगा। सरकार की इस नई व्यवस्था से कॉन्स्टेबल को हेड कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल को एएसआई और एसआई को निरीक्षक की जिम्मेदारी प्रभार के तौर पर मिलेगी। यह व्यवस्था कॉन्स्टेबल से सब इंस्पेक्टर तक रैंक के कर्मचारियों पर लागू रहेगी

Share:

Leave a Comment