enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश *चित्रकूट में मंदाकिनी नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने की लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील*

*चित्रकूट में मंदाकिनी नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने की लोगों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील*

सतना(ईन्यूज एमपी)- धार्मिक नगरी चित्रकूट में लगातार 24 घंटों की मूसलाधार बारिश के बाद मंदाकिनी नदी में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. मंदाकिनी नदी का जलस्तर इस कदर बढ़ गया है कि आरोग्यधाम में बना हुआ घाट और पुल डूब गया है. इसका असर गुरुवार को देखने को मिला. दरअसल, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के क्षेत्र और प्रमोदवन आरोग्यधाम में नदी पर बने छोटे पुलों के ऊपर भी पानी भर गया. जिससे चित्रकूट के आरोग्य धाम का संपर्क टूट गया है.

मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ा:मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ने से कई छोटे-छोटे दुकानदार पानी के चपेट में आ गए हैं. बचे हुए दुकानदार भी अपनी दुकान के समान को व्यवस्थित करने में जुट गए हैं, क्योंकि मौसम विभाग के द्वारा भारी बारिश का अलर्ट जारी है. ऐसे में बारिश का दौर लगातार जारी रहा तो जनजीवन अस्त व्यस्त हो सकता है. नदी का जलस्तर बढ़ने की जानकारी मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया. इसके साथ ही होमगार्ड की टीम मौके पर मौजूद है. प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है.
चित्रकूट नगर परिषद के सीएमओ विशाल सिंह ने बताया कि "बुधवार के दिन से लगातार बारिश हो रही है. इसकी वजह से मंदाकिनी नदी का जलस्तर बढ़ गया और आरोग्य धाम रपटे के ऊपर से पानी रफ्तार में चल रहा है और कुछ छोटे दुकानदार भी पानी की चपेट में आये थे. लेकिन समय रहते सभी ने अपने दुकान के समान को व्यवस्थित कर लिया है, लेकिन अभी बारिश का दौरा जारी है. ऐसे में स्थानीय लोगों एवं दुकानदारों से अपील की जा रही है कि वह नदी की ओर ना जाएं और सुरक्षित स्थान में रहें, ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके. नदी के पास दुर्घटना से बचाव के लिए होमगार्ड की टीम भी लगी हुई है."

Share:

Leave a Comment