enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश 9 अगस्त को अनूपपुर आएंगे मुख्यमंत्री चौहान, कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

9 अगस्त को अनूपपुर आएंगे मुख्यमंत्री चौहान, कलेक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

अनूपपुर (ईन्यूज एमपी)-9 अगस्त को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अनूपपुर आएंगे। उनके कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में बैठक ली। विभागीय अधिकारियों को तैयारियों के संबंध में निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर सीपी पटेल, एसडीएम कोतमा अजीत तिर्की, एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत, डिप्टी कलेक्टर दीपक पांडेय सहित तहसीलदार व विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर आशीष वशिष्‍ठ ने बताया कि 9 अगस्त को प्रस्तावित मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार अनूपपुर नगर में रोड शो तथा लाडली बहना सम्मेलन का कार्यक्रम होगा। इसमें लाडली बहनों के साथ ही लाडली बहना सेना, मुख्यमंत्री भू-अधिकार, वनाधिकार, स्वरोजगार योजनाओं के तथा आजीविका मिशन की स्वसहायता समूह, उज्जवला योजना के लाभार्थियों के साथ ही पेसा समितियों के सदस्य व जनसेवा मित्र तथा बड़ी संख्या में नागरिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

उन्होंने लाभार्थियों को लाने-ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था, बैठक व्यवस्था और मुख्य कार्यक्रम स्थल पर लोकार्पण, शिलान्यास, कन्या पूजन तथा हितलाभ वितरण के संबंध में आवश्यक तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया।


बैठक में कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि वह 5 से 8 अगस्त तक जिला, ब्लॉक एवं कलस्टर स्तर पर महिला स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन कर महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण व उपचार सुनिश्चित करने और लाडली बहना योजना के प्रचार रथ द्वारा प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने, लाडली बहना सेना के सदस्यों को कलस्टर स्तर पर पुनः सघन प्रशिक्षण उपलब्ध कराने, 7 अगस्त को रक्तदान शिविर के आयोजन और 8 अगस्त को स्वरोजगारमूलक योजनाओं के प्रकरणों की स्वीकृति एवं वितरण की कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिए गए।


अनूपपुर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर आशीष वशिष्ठ तथा पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र सिंह पवार ने हेलीपैड, रोड शो, सभा स्थल, पार्किंग व्यवस्था के संबंध में स्थलों का भ्रमण कर जायजा लिया।



Share:

Leave a Comment