enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश *10 अगस्त को सीएम शिवराज का रीवा में मेगा रोड शो, लाड़ली बहनों के खातो में डालेंगे तीसरी किस्त*

*10 अगस्त को सीएम शिवराज का रीवा में मेगा रोड शो, लाड़ली बहनों के खातो में डालेंगे तीसरी किस्त*

रीवा(ईन्यूज एमपी)- चुनावी साल में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से फतह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकते हुए दिखाई दे रहे हैं. विधानसभा चुनाव के कुछ ही माह शेष बचे है. ऐसे में सीएम शिवराज ने एक एक कर प्रदेश के तमाम जिलों में अपने दौरे शुरू कर दिए हैं आगामी 10 अगस्त को प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आ रहे हैं. इस दौरान वह शहर के कॉलेज चौराहे से लेकर अस्पताल चौंक तक मेगा रोड शो के जरिए जन दर्शन यात्रा शुरू करेंगे. जिसका समापन अस्पताल चौंक के पास होगा. तत्पश्चात CM शिवराज SAF मैदान में अयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होकर लाड़ली बहनों के खाते में वर्चुअल माध्यम से 1 हजार की तीसरी किस्त जारी करेंगे.
10 अगस्त को CM करेंगे मेगा रोड शो: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 अगस्त को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे. मुख्यमंत्री चौहान शहर के कॉलेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक आयोजित जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं, रोड शो के दौरान रास्ते में कई स्थानों पर मंच भी तैयार किए गए जहां पर CM शिवराज का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसके बाद मुख्यमंत्री एसएएफ मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में शामिल होकर लाड़ली बहना योजना अन्तर्गत बहनों के खातों में 1 हजार की तीसरी किश्त वर्चुअल माध्यम से जारी करेंगे.

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश:कलेक्टर प्रतिभा पाल ने मुख्यमंत्री के दौरे के लिए आवश्यक व्यवस्थाए सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है. इस संबंध में जारी आदेश के अनुसार, नगर निगम आयुक्त संस्कृति जैन को सैनिक स्कूल में बनाए गए. हेलीपैड व एसएएफ मैदान में फायर ब्रिगेड की व्यवस्था करने तथा एसएएफ मैदान में वाहनों के पार्किंग स्थल एवं जनदर्शन मार्ग में पेयजल तथा साफ-सफाई की जिम्मेदारी दी गई है.
जिला पंचायत सीईओ को भी सौंपी जिम्मेदारी:वहीं, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे को मुख्य कार्यक्रम का नोडल अधिकारी बनाया गया है. मुख्य समारोह के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं, लोकार्पण एवं शिलान्यास संबंधी व्यवस्थाए भी जिला पंचायत सीईओ को सौंपी गई हैं. इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर को हेलीपैड, एसएएफ मैदान मुख्य कार्यक्रम स्थल, जनदर्शन कार्यक्रम के सम्पूर्ण मार्ग के सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. मुख्यमंत्री के भ्रमण के दौरान यातायात प्रबंधन एवं वाहनों के पार्किंग की उचित व्यवस्था की जिम्मेदारी भी दी गई है.
मेडिकल की टीमें होंगी तैनात:इसके साथ ही मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को मेडिकल कालेज में निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार उपचार व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मिश्रा को निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार एंबुलेंस एवं उपचार दल जनदर्शन कार्यक्रम तथा मुख्य कार्यक्रम में तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं.
महिला एवं बाल विकास आधिकारी संभालेगी कार्यक्रम स्थल की कमान:जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग प्रतिभा पाण्डेय को समारोह स्थल में मंच की व्यवस्था, लाड़ली बहना सेना तथा लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के समारोह स्थल में बैठने की व्यवस्था, कन्या पूजन तथा लाड़ली बहना योजना से संबंधित अन्य सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को मुख्य कार्यक्रम स्थल एसएएफ मैदान में मंचीय व्यवस्था, ग्रीन रूम की तैयारी तथा सड़कों में सुधार की जिम्मेदारी दी गई है.
लाडली बहनों के खाते तीसरी किस्त भेजेंगे CM शिवराज:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रीवा आगमन को लेकर कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि ''10 अगस्त को सीएम रीवा आएंगे. जनदर्शन कार्यक्रम अयोजित होगा इसके लिए कालेज चौराहे में स्थिति स्वामी विवेकानंद पार्क से यह यात्रा शुरू होकर पंडित दीनदयाल की प्रतिमा स्थल मेडीकल कॉलेज के पास यात्रा का समापन होगा. यात्रा के दौरान विभिन्न समाजों के वर्गों के और योजनाओं के हितग्राही शामिल होंगे. वहीं एसएएफ मैदान में अयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होकर सीएम शिवराज लाड़ली बहना योजना के अंर्तगत बहनों के खातों में वर्चुली माध्यम से 1 हजार तीसरी किस्त भेजेंगे.''

Share:

Leave a Comment