enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में सीएम शिवराज, करेंगे रोड शो, बहनों के खाते में डालेंगे तीसरी किस्त.....

रीवा में सीएम शिवराज, करेंगे रोड शो, बहनों के खाते में डालेंगे तीसरी किस्त.....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज गुरुवार को रीवा में हैं। वे यहां कॉलेज चौराहे से अस्पताल चौराहे तक जनदर्शन रोड शो कर रहे हैं। SAF मैदान पर राज्यस्तरीय लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल होंगे। महिलाओं के बैंक खातों में तीसरी किस्त का पैसा सिंगल क्लिक से जारी करेंगे। 1.25 करोड़ से अधिक लाड़ली बहनों के अकाउंट में 1209 करोड़ रुपए ट्रांसफर होंगे।

सम्मेलन में मुख्यमंत्री 153.317 करोड़ रुपए के 20 निर्माण कार्य का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। रीवा जिले के 67.62 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का शिलान्यास और 85.697 करोड़ रुपए की लागत के 10 कार्यों का लोकार्पण किया जाएगा।

ये विकास कार्य होंगे
10.94 करोड़ रुपए से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रहट में 30 बिस्तर का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा। 4.26 करोड़ रुपए से शासकीय माधव सदाशिव राव गोलवलकर डिग्री कॉलेज में 6 व्याख्यान कक्ष निर्माण का शिलान्यास। श्याम शाह चिकित्सा महाविद्यालय में पीजी सीट्स बढ़ाने के लिए 35.45 करोड़ रुपए की लागत से बालक एवं बालिका छात्रावास बनेगा।

कोल सामुदायिक भवन बनेगा
93 लाख रुपए से कोल सामुदायिक भवन निर्माण होगा। 2.09 करोड़ रुपए से जिला पंचायत के अतिरिक्त भवन निर्माण होगा। 1.89 करोड़ रुपए से रीवा-सिरमौर मेनरोड से गरगन टोला मार्ग बनेगा। 4.23 करोड़ रुपए की लागत से सिरमौर मेन रोड से मलैहान टोला वाया तिवरियान टोला से सगरा मार्ग बनाया जाएगा। 92 लाख रुपए से रीवा-मनकहरी-मझियार रोड से हरिहरपुर एप्रोच मार्ग बनेगा।

त्योंथर कॉलेज का जीर्णोद्धार
3.82 करोड़ रुपए से जेपी मोड़ से ग्राम दुआरी, तुर्कहा-बनकुइयां रोड से सच्चा नगर करहिया रेलवे स्टेशन कार्य। 2.67 करोड़ रुपए से आईडीपी योजना के तहत शासकीय स्वामी विवेकानंद कॉलेज त्योंथर के निर्माण और जीर्णोद्धार कार्य होंगे। 1.25 करोड़ रुपए से माधव सदाशिव राव गोलवलकर कॉलेज, रीवा में निर्माण और जीर्णोद्धार के काम होंगे।

100 सीटर बालिका छात्रावास भवन बनेगा
3.02 करोड़ रुपए से शासकीय कन्या पीजी कॉलेज में नवीन निर्माण और जीर्णोद्धार होगा। 3.86 करोड़ रुपए से जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय में 100 सीटर बालिका छात्रावास भवन, 66.8 करोड़ रुपए से श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय में छात्रावास भवन, 2.15 करोड़ रुपए से एनएच 37 से उकठा-कंचनपुर सड़क और 1.65 करोड़ रुपए से निर्मित मढ़ी से उमरी सड़क निर्माण कार्य।

मुख्यमंत्री करेंगे हितलाभ का वितरण
मुख्यमंत्री रीवा प्रवास के दौरान लाड़ली बहना योजना कार्यक्रम में मंच से विभिन्न हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण करेंगे। लक्ष्मी स्वसहायता समूह की मनीषा साकेत और समूह की सदस्यों को लिफ्ट मिक्सर मशीन व सेटरिंग व्यवसाय के लिए 5.56 लाख रुपए के हितलाभ, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजनान्तर्गत मंजू पांडेय को 9 लाख रुपए के ट्रेडर्स वक्र्स एवं पीएम स्वनिधि तृतीय चरण ऋण में पूजा गुप्ता को पूजन सामग्री व्यवसाय के लिए 50 हजार रुपए के हितलाभ का वितरण करेंगे।

Share:

Leave a Comment