enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा बने प्रत्याशी....

जारी हुई उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा बने प्रत्याशी....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-आम आदमी पार्टी (आप)ने 2023में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। जिसमें सीधी जिले के चुरहट विधानसभा से अनेन्द्र मिश्र राजन का नाम शामिल है।

बता दें कि आज 8 सितम्बर को 10 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी हुई है जिसमें चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा सहित नौ अन्य लोगों के नाम सुनिश्चित हो गये है।

आम आदमी पार्टी द्वारा जारी की गई सूची के अनुसार भोपाल की गोविंदपुरा सीट से सज्जन सिंह परमार को, चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्र राजन को, विदिशा के सिरोंज से आपके प्रदेश उपाध्यक्ष आईएस मौर्य को, सेवाड़ा से संजय दुबे को, हुजूर से डॉ रविकांत द्विवेदी, दिमानी से सुरेंद्र सिंह तोमर, मुरैना से रमेश उपाध्याय, पेटलावद से कमल डामोर, सिरमौर से सरिता पांडे और महाराजपुर से इंजीनियर रामजी पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है।

अनेंद्र गोविंद मिश्रा पूर्व सांसद गोविंद मिश्रा के पुत्र हैं, 2023 के विधानसभा चुनाव से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं चुरहट विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के बीच उनकी अलग पकड़ है। आम आदमी भी उन्हें सरल सहज नेता के रूप में स्वीकार कर रहा है।

राजनीति समीकरणो पर गौर करें तो विंध्य कि चुरहट विधानसभा सीट वर्तमान में काफी चर्चा में है कारण यह कि ये कांग्रेस की पुस्तैनी सीट मानी जाती रही है यहीं से पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह चुनाव लड़ा करते थे तो वंही लंबे समय से उनके पुत्र अजय सिंह राहुल इसी सीट से विधायक रहे हैं हालांकि पिछले चुनाव में भाजपा के शरदेंदु तिवारी से उन्हें शिकस्त मिली थी। वहीं दूसरी ओर अनेंद्र मिश्र की बात की जाए तो उनके पिता पूर्व सांसद गोविंद मिश्रा चुरहट में ही लगातार कांग्रेस के विरुद्ध संघर्षरत रहे वो यहां से विधायक रहे, सांसद रहे उर्जा विकास निगम के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं । चुरहट के वर्तमान राजनीतिक हालात त्रिकोणीय संघर्ष को दर्शाते हैं एक ओर जहां भाजपा अपनी जीत को बरकरार रखना चाहेगी तो वहीं कांग्रेस वापसी के प्रयास में रहेगी जबकि आम आदमी पार्टी अनेंद्र मिश्र पर दांव लगाकर अपना खाता खोलने की फिराक में है।

Share:

Leave a Comment