enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने अन्तर्राज्यीय सीमा तथा मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने अन्तर्राज्यीय सीमा तथा मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

सीधी ईन्यूज एमपी)-आगामी विधानसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी साकेत मालवीय तथा पुलिस अधीक्षक डॉ रवींद्र वर्मा द्वारा विधानसभा क्षेत्र धौहनी अंतर्गत अमरोला पंचायत के कुरचू नेउर नदी तक पहुंचकर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ अन्तर्राज्यीय सीमा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कुरचू बॉर्डर में तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया है कि जो लोग भी छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश आते हैं या मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ जाते हैं उनकी आवश्यक जांच पड़ताल करने के बाद ही सीमा से प्रवेश दिया जाए। आने- जाने वाले प्रत्येक दोपहिया, तीन पहिया और चार पहिया के साथ सभी वाहनों की सघन जांच की जाए।

अन्तर्राज्यीय सीमा के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा चार मतदान केन्द्रों कुरचू, अमरोला, हर्रई तथा केशलार का भी निरीक्षण किया गया। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा कर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी प्राप्त की। साथ ही अपील की है कि अगर गांव में कोई बाहरी व्यक्ति आता है तो उसके बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें ताकि उसकी समुचित जानकारी जुटाई जा सके। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव में किसी तरह की बाधा न उत्पन्न हो, इसके लिए जरुरी है कि गांव के लोग किसी के दबाव में न आयें और अपनी मर्जी से मतदान करें। उन्होंने मतदान के लिए अगर कोई व्यक्ति दबाव डालता है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई किए जाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं। कलेक्टर ने मतदान केंद्रों में संबंधित क्षेत्रीय अधिकारी के नंबर लिखाने के भी निर्देश दिए हैं।

निरीक्षण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, उपखण्ड अधिकारी आर पी त्रिपाठी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कुसमी ज्ञानेंद्र मिश्रा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment