enewsmp.com
Home सीधी दर्पण गैस सिलेंडर के लिए एक अक्टूबर को लाड़ली बहनों के खाते में अन्तरित की जायेगी राशि

गैस सिलेंडर के लिए एक अक्टूबर को लाड़ली बहनों के खाते में अन्तरित की जायेगी राशि

सीधी (ईन्यूज एमपी)-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिले के कलेक्टरों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उज्जवला योजना के अन्तर्गत पात्र लाड़ली बहनों को 450 रूपये में गैस सिलेण्डर दिया जाना है, इसके लिए उच्च प्राथमिकता के आधार पर लाड़ली बहनों का पंजीयन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि 450 रूपये में गैस सिलेण्डर दिये जाने के लिए एक अक्टूबर को लाड़ली बहनों के खाते में समारोह पूर्वक राशि अन्तरित की जायेगी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत जिन लाड़ली बहनों को आवास नहीं मिल पाया है उन्हें मुख्यमंत्री लाड़ली बहना आवास योजना के अन्तर्गत आवास का लाभ दिया जायेगा। मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत शीघ्र ही आवेदन फार्म भरे जाने हैं। आवास के लिए लाड़ली बहनों का पंजीयन करते समय यह बात ध्यान रखें कि किसी भी अपात्र को आवास का लाभ न मिलने पाये। वीडियो कान्फ्रेसिंग में जानकारी दी गयी कि प्रदेश स्तर में गैस सिलेण्डर के लिए अब तक 6.80 लाख लाड़ली बहनों का पंजीयन किया जा चुका है।

वीडियो कान्फ्रेसिंग में कलेक्टर साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर राजेश शाही, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Share:

Leave a Comment