enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश विदिशा-सिंगरौली समेत MP के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, इन शहरों को मिली राहत,जानें नए रेट

विदिशा-सिंगरौली समेत MP के कई जिलों में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, इन शहरों को मिली राहत,जानें नए रेट



भोपाल (ईन्यूज एमपी)-30 नवंबर को पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी हो चुके हैं। पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब, ओडिशा, महाराष्ट्र झारखंड, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़ आर असम में ईंधन महंगा हुआ है। आंध्र प्रदेश, गुजरात और मिजोरम में फ्यूल के दाम गिरे हैं। ग्लोबल मार्केट क्रूड ऑयल के कीमतों में भी उतार-चढ़ाव का सिलसिला बरकरार है। गुरुवार को को कच्चे तेल में नरमी देखी गई है। ब्रेंट क्रूड 0.18% की गिरावट के साथ 82.95 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं डब्ल्यूटीआई 0.19% गिरावट के साथ 77.71 डॉलर प्रति बैरल है।

एमपी के इन जिलों में हुआ इजाफा
मध्यप्रदेश में चुनाव के परिणाम से पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उथल-पुथल जारी है। विदिशा में पेट्रोल पर 82 पैसे और डीजल पर 75 पैसे की वृद्धि हुई है। सिंगरौली में पेट्रोल पर 81 पैसे और डीजल पर 74 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मंडला में पेट्रोल पर 64 पैसे और डीजल पर 59 पैसे का इजाफा हुआ है। दमोह में पेट्रोल पर 49 पैसे और डीजल पर 45 पैसे का उछाल आया है। इसके अलावा बालाघाट, बुरहानपुर, धार, हरदा, जबलपुर, मुरैना, अशोकनगर शाजापुर और टीकमगढ़ में ईंधन महंगा हुआ है। बुरहानपुर और शहडोल में पेट्रोल का भाव 111 रुपये से ज्यादा है।

इन शहरों में मिली राहत
भोपाल में पेट्रोल पर 33 पैसे और डीजल पर 29 पैसे की गिरावट आई है। यहाँ पेट्रोल 108.32 रुपये और डीजल 93.61 रुपये में बिक रहा है। गिरावट के बावजूद अनूपपुर, रीवा और श्योपुर में पेट्रोल का भाव 111 रुपये के पार है। सिवनी में पेट्रोल पर 1.29 रुपये और डीजल पर 1.18 रुपये की गिरावट हुई है। नरसिंहपुर में पेट्रोल पर 79 पैसे और डीजल पर 69 पैसे की राहत मिली है। इंदौर में फ्यूल के भाव में हल्की गिरावट हुई है, यहाँ पेट्रोल 108.64 रुपये और डीजल 93.92 रुपये में मिल रहा है। ग्वालियर में पेट्रोल 108.58 रुपये और डीजल 93.84 रुपये में बिक रहा है। इसके अलावा अनूपपुर, बड़वानी, बैतूल, देवास, गुना, होशंगाबाद, खरगोन, राजगढ़, सतना, श्योपुर, सीधी और उमरिया में भी ईंधन सस्ता हुआ है।

Share:

Leave a Comment