enewsmp.com
Home सीधी दर्पण स्वच्छता प्रेरणा समारोह सीधी में आयोजित, नव नियुक्त शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का किया गया वितरण

स्वच्छता प्रेरणा समारोह सीधी में आयोजित, नव नियुक्त शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र का किया गया वितरण

सीधी(ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव द्वारा भोपाल में आयोजित स्वच्छता प्रेरणा समारोह में नगरीय निकायों के विकास कार्यों के लिए एक हजार करोड़ रूपये का अंतरण किया गया। साथ ही भोपाल मेट्रो के 8 नये स्टेशनों का भूमिपूजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से चयनित 8837 नव नियुक्त शासकीय सेवकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए।

सीधी के मानस भवन में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह के मुख्य आतिथ्य तथा विधायक सीधी श्रीमती रीती पाठक की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर सीधी जिले के चयनित 70 नव नियुक्त शासकीय सेवकों ( 34 पटवारी, 04 आरएईओ, 01 मंडल संयोजक, 25 एएनएम, 05 फार्मासिस्ट तथा 01 सहायक विकास विस्तार अधिकारी) को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। कार्यक्रम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने वाले निकायों तथा प्रदेश स्तर में बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों को सम्मानित किया गया।
जिला स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्रीमती सिंह ने नव नियुक्त शासकीय सेवकों को शुभकामनाएं दी तथा कहा कि शासकीय सेवा हमें गरीब एवं वंचित वर्ग की सेवा करने तथा उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का अवसर प्रदान करता है। जब भी क्षेत्र में काम करें वहां की परिस्थितियों को तथा लोगों की आवश्यकताओं को समझे। लोग आपके पास समस्या लेकर आते हैं तो उनकी बातों को समझे तथा पूरी संवेदनशीलता के साथ उनकी मदद करें। इस अवसर पर राज्यमंत्री ने विगत दिवसों में असमय बारिश एवं ओलावृष्टि से जो फसल प्रभावित हुई है उनके सर्वे का कार्य तत्परता से पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि सर्वे का कार्य पूरी संवेदनशीलता के साथ करें। कोई भी किसान परेशान नहीं हो। किसी के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं हो। राज्यमंत्री ने कहा कि शासकीय सेवा में असंवेदनशीलता व्यवहार को स्वीकार नहीं किया जायेगा।
विधायक सीधी श्रीमती पाठक ने अभ्यार्थियों को उनकी सफलता पर शुभकामनाएं दी और कहा कि पूरे सेवाभाव से कार्य करें। शासन और प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है कि जनहित के लिए कैसे बेहतर कार्य करें। अपनी कार्यशैली को लोगों के लिए हितकारी बनाए। अधिकारी के साथ एक अच्छे इंसान भी बने। पूरी ईमानदारी से राष्ट्रीभक्ति के भाव के साथ कार्य करें। विधायक ने कहा कि सरकार लोगो को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। शासकीय सेवाओं के साथ-साथ निजी क्षेत्रों एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में अवसरों में लगातार वृद्धि की जा रही है।

कलेक्टर साकेत मालवीय ने कहा कि शासकीय सेवकों को लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत लोक कल्याणकारी राज्य के अंग के रूप में कार्य करना चाहिए। लोगो को बेहतर सुविधाएं देना हमारी जिम्मेदारी है। शासकीय सेवकों को जो अधिकार प्राप्त होते हैं उसके कारण जिम्मेदारी भी बड़ी होती है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में स्वच्छता के क्षेत्र में एक बेहतर वातावरण बनाने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि सभी के सामूहिक प्रयास से ही हम स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। सार्वजनिक स्थलों को स्वच्छ रखने में सभी अपनी सहभागिता निभाएं।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे बरम्बाबा के दिव्यांग गेदलाल बहेलिया की शारीरिक अवस्था को देखते हुए राज्यमंत्री के निर्देश पर सामाजिक न्याय विभाग के द्वारा व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई।
कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेन्द्र सिंह परिहार, भाजपा अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान, पार्षद पूनम सोनी, शुभादेवी कोल, आनन्द परियानी, बाबूलाल कुशवाहा, जमुना कोल सहित जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक, अपर कलेक्टर राजेश शाही, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित संबंधित अधिकारी एवं नगरवासी उपस्थित रहें।

Share:

Leave a Comment