enewsmp.com
Home देश-दुनिया विधायक दल की बैठक आज, चुना जाएगा नया सीएम, रेस में ये नाम......

विधायक दल की बैठक आज, चुना जाएगा नया सीएम, रेस में ये नाम......

गुजरात (ईन्यूज एमपी)-गुजरात में विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री का चुनाव रविवार को होगा। पार्टी विधायक दल की बैठक गांधीनगर में होगी। आलाकामान ने नरेंद्र सिंहं तोमर और प्रहलाद जोशी को ऑब्जर्वर बनाकर भेजा है। विधायक दल की बैठक गांधीनगर में होगी। सूत्रों के अनुसार, नए मुख्यमंत्री के लिए गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल, राज्य के कृषि मंत्री आरसी फल्दू, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मनसुख मंडाविया के नामों पर विचार चल रहा है। दीव-दमन के प्रशासक एवं गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री प्रफुल्ल पटेल को भी रविवार को गांधीनगर बुलाया गया है। उनको भी मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी के रूप में देखा जा रहा है। सौराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में भाजपा उपाध्यक्ष गोरधन झडफिया के नाम की भी खूब चर्चा है।


रुपाणी ने अचानक दे दिया था इस्तीफा

इससे पहले शनिवार को देश उस समय चौंक गया जब विजय रूपाणी ने राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में बैठक की। विधायकों को शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंचने को कहा गया।




रुपाणी के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद भाजपा के महासचिव (संगठन) बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में रूपाणी के उत्तराधिकारी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।


3 माह में तीसरा सीएम बदला

तीन महीनों के भीतर भाजपा कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के स्थान पर बासवराज बोम्मई और उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत की जगह पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंप चुकी है। तीरथ सिंह रावत ने दो जुलाई, जबकि येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को त्यागपत्र दिया था।

Share:

Leave a Comment