enewsmp.com
Home देश-दुनिया कच्चे तेल में तेजी, MP के इन शहरों में आया पेट्रोल–डीज़ल की भाव में उछाल....

कच्चे तेल में तेजी, MP के इन शहरों में आया पेट्रोल–डीज़ल की भाव में उछाल....


(ईन्यूज एमपी)-इंटरनेशनल मार्केट कच्चे तेल की कीमतों में हल्की तेजी देखी गई है। पिछले दो हफ्तों से क्रूड ऑयल की कीमत निचले स्तर पर है, लेकिन आज इस कारोबार में हल्की वृद्धि देखी गई है। बुधवार की सुबह ब्रेंट क्रूड की कीमतों में 0.93 फ़ीसदी का उछाल देखा गया है। इसके बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Prices of petrol and diesel) में कोई खास बदलाव नहीं हुए हैं। वहीं मध्यप्रदेश में कुछ शहरों ऐसे है, जहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा देखा गया है।

मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों में दाम भी अलग है। अशोकनगर में पेट्रोल की कीमतों में 0. 61 रुपये की वृद्धि देखी गई है। होशंगाबाद में पेट्रोल की कीमत में 1.09 रुपये की वृद्धि हुई है। जबलपुर में पेट्रोल की कीमतों में 0.70 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि देखी गई है। लिस्ट में बालाघाट, भोपाल, बेतूल, छतरपुर, धार, ग्वालियर, हरदा, खंडवा, मंडला, मुरैना, नीमच, रीवा, सागर, सीहोर, शहडोल, शाजापुर, सिंगरौली, टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा भी शामिल है। नरसिंहपुर में पेट्रोल की कीमतों में 1.08 रुपये प्रति लीटर की गिरावट देखी गई है।विदिशा, रतलाम, नरसिंहपुर, मुरैना, इंदौर, धार, भोपाल में आज पेट्रोल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास देखी गई है। राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.67 रुपये प्रति लीटर है। डीजल की कीमत प्रदेश में 94.89 रुपये प्रति लीटर है। उमरिया, सीधी, शिवपुरी, सतना, नीमच, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बालाघाट, अनुपुर और अलीराजपुर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 111 रुपये के आसपास देखी गई है।
आगर मालवा, अशोकनगर, बड़वानी, बेतूल, दमोह, दतिया, धार, डिंडौरी, गुना, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, जबलपुर, झाबुआ, कटनी, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, रायसेन, राजगढ़, सागर, सीहोर, सिवनी, शाजापुर, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा और 110 रुपये से कम देखी गई है। रीवा, शहडोल और श्योपुर में आज पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक रही, यहां 1 लीटर पेट्रोल 111 रुपये से अधिक की कीमत पर बिक रहा है।

Share:

Leave a Comment