enewsmp.com
Home क्राइम दुपट्टे से पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव....

दुपट्टे से पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव....

सीधी(ईन्यूज एमपी)-सीधी जिले में एक 19 वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटका मिला। युवक ने अपनी प्रेमिका के दुपट्‌टे से फांसी का फंदा बना कर आत्महत्या की है। युवक पूर्व पार्षद और कांग्रेस कार्यकर्ता शिवराज कोल का भतीजा है। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। उनका कहना है कि जिस जूते को पहनकर लटका हुआ है, वह उसे पहनकर नहीं चढ़ सकता है।

मामला सीधी जिले के थानामझौली के गांव देवरी का है। युशिवप्रसाद कोल (19) पुत्र राजेंद्र उर्फ राजा कोल निवासी नगर परिषद मझौली वार्ड क्र. 5 के पिता ने बताया कि वह मझौली के पास ग्राम देवरी निवासी एक स्वजातीय युवती से प्यार करता था। 15 जनवरी को शिव धाम महान घाट के मेला में दोनों साथ-साथ घूमते भी दिखे थे। वह देर रात तक घर नहीं पहुंचा, तो हमने उसकी खोजबीन शुरू की। हमने पूरी रात उसको खोजा, लेकिन उसका पता नहीं चला। सुबह होने पर गांव देवरी में प्रेमिका के घर के पास प्रेमिका के ही दुपट्टे से पेड़ पर लटका हुआ लोगों ने देखा।

घटना की जानकारी मिलने पर परिवार के और लोगों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा। हमने जब शव को देखा, तो हत्या की आशंका हुई। उसके शव को देखने के बाद हमारे मन में कई सवाल आए। जैसे- उसने प्रेमिका के दुपट्टे से फांसी लगाई है, वह जो स्वेटर पहना हुआ है, वह भी प्रेमिका का ही है। शिवप्रसाद जिस जूते को पहन कर लटका है, उसे पहनकर पेड़ में नहीं चढ़ा जा सकता है, लेकिन घटना बता रही है कि पेड़ पर चढ़ने के बाद ही फांसी लगाई है।

पिता ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा था। दोनों के बीच प्रेम संबंध हैं, इसकी जानकारी लड़की के माता-पिता को भी थी। हमारे बीच सामाजिक रीति रिवाज से शादी करने की चर्चा भी चल रही थी, इसलिए आत्महत्या करने की कोई बात ही नहीं है।

थाना प्रभारी मझौली दीपक सिंह बघेल ने बताया कि आज सुबह करीब 7 बजे लोगों ने थाने में आकर शव के पेड़ से लटका होने की सूचना दी थी। हमने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। यह हत्या है या आत्महत्या ये पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।

Share:

Leave a Comment