enewsmp.com
Home सीधी दर्पण विकसित भारत संकल्प यात्रा में सिहावल विधायक विश्ववामित्र ने भरी हुंकार ...

विकसित भारत संकल्प यात्रा में सिहावल विधायक विश्ववामित्र ने भरी हुंकार ...

सीधी ( ईन्यूज एमपी) विकसित भारत संकल्प यात्रा शनिवार को विधानसभा क्षेत्र सिहावल के ग्राम पंचायत बघोर एवं मेढौली पहुंची। यात्रा का ग्रामवासियों द्वारा बड़े ही उत्साह से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम भगवान श्री गणेश जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण कर गणेश वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि सिहावल विधायक विश्ववामित्र पाठक एवं अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया एवं स्थानीय कलाकारों एवं छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।
विभागीय अधिकारियों द्वारा जनहितैषी योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक सिहावल विश्वामित्र पाठक ने कहा कि आप लोगों ने भारी मतों से विजय दिलाई इसके लिए मैं आप सबका तहेदिल से आभारी हूं जिस आशा और विश्वास के साथ आप लोगों ने मुझे सेवा करने का मौका दिया है मैं आप सब के विश्वास पर खरा उतरूंगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्य बताते हुए उन्होंने कहा कि आपके ग्राम पंचायत में जो भी व्यक्ति किसी भी योजना का लाभ पाने से वंचित है आप सब अपने आवेदन दें पंजीयन कराएं आपको वो लाभ मिलेगा जिसके लिए आप पात्र हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा पूरे भारत में एक अभिनव पहल है। हमारा यह क्षेत्र अभी कई जनहितैषी योजनाओं से अछूता है आज तक कई लोग योजनाओं के लाभ से वंचित हैं, जिन्हे केंद्र व राज्य सरकार की किसी भी योजना का लाभ नहीं मिल रहा, वो सभी लोग अपने आवेदन कीजिए, हर पात्र व्यक्ति को लाभ जरूर मिलेगा। किसानों के हित से संबंधित रोजगार गारंटी योजना में कई ऐसी योजनाएं हैं जिनसे किसान भाई अपनी जमीन का सुधार कर सकते हैं, खेत का पानी खेत में ही रोकें, उन्नत खेती करें, हमारे सरकार द्वारा बनाई गई जनहितैषी योजनाओं का लाभ आप सब लें किसी दलाल के चक्कर में ना पड़े मेरे नेतृत्व में दलाली प्रथा नहीं चलेगी। आपलोग आज आवेदन दीजिए निराकरण हम कराएंगे।

ग्रामीणों के मांग पर
*1-* ग्राम पंचायत मेढौली ग्राम धोबौही कोलान बस्ती में मार्ग निर्माण हेतु 15 लाख रु. की स्वीकृति की घोषणा की।
*2-* ग्राम पंचायत बघोर में केराई से अहिरान बस्ती मार्ग में कुठेरी नाला में पुल निर्माण हेतु 25 लाख की स्वीकृति की घोषणा की।
*3-* बघोर में शंकर मंदिर से लेकर श्मशान घाट सोन नदी तक मार्ग निर्माण हेतु 25 लाख की घोषणा।
साथ ही मेढौली स्कूल का सीमांकन कराने एवं अतिक्रमण हटाने के लिए तहसीलदार को निर्देश दिया गया। ऐरा प्रथा, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों का हो रहे नुकसान से निजात हेतु तात्कालिक व्यवस्था के लिए पंचायत को निर्देशित किया की 3 मजदूरों को मवेशियों को चराने में लगाएं 6माह बाद मवेशियों के लिए गौअभ्यारण/ चारागाह का कार्य कराने का आश्वासन दिया। लोगों से वादा किया कि जनता के हितों का मैं हमेशा ख्याल रखूंगा।

उक्त अवसर पर आशुतोष द्विवेदी सरपंच, राजेश्वर पटेल मंडल अध्यक्ष, चंद्रशेखर शुक्ला, दलबहादुर सिंह, आर के सिंह बैंस टी आई, नायब तहसीलदार दिनेश तिवारी, डी पी बागरी चौकी प्रभारी , अखिलेश त्रिपाठी एस आर एल एम ,विनोद धर द्विवेदी, सिद्धार्थ गौतम, गजराज सिंह, संतोष पाठक, उमाकांत शुक्ला, योगेश तिवारी, पुष्पराज मिश्रा, उमाशंकर मिश्रा, जितेंद्र सिंह, विमलेश रावत, धनेश शुक्ला, काशी प्रसाद पाठक, कन्हैयालाल शुक्ला, शैफुद्दीन, निजाबुद्दीन, बब्बू कोल, सतेंद्र शुक्ला, दीपक शुक्ला सहित विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment