enewsmp.com
Home सीधी दर्पण जिला प्रशासन की अनोखी पहल,व्हीलचेयर में सवार हुई दिव्यांग शारदा ...

जिला प्रशासन की अनोखी पहल,व्हीलचेयर में सवार हुई दिव्यांग शारदा ...

सीधी( ईन्यूज एमपी) जनसुनवाई में कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा जिले के विभिन्न अंचलों से आए 124 आवेदकों की आज समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए संबंधित अधिकारियों से संपर्क कर शिकायत की वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त की गई तथा उसके निराकरण के लिए निर्देश दिए गए। अनिराकृत आवेदनों के लिये समय-सीमा निर्धारित करते हुए कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को निर्देशित किया है कि जिन आवेदन पत्रों में समय सीमा निर्धारित की गई है उसको विभाग प्रमुख तत्काल अपने संज्ञान में लेकर निराकरण कर संबंधित आवेदन कर्ता को सूचित करें।

जनसुनवाई में ग्राम गाड़ाबबन सिंह तहसील गोपद बनास से आए 71 वर्षीय दिव्यांग शारदा सिंह को व्हीलचेयर उपलब्ध कराई गई। शारदा सिंह ने बताया कि एक वर्ष पहले लकवा की शिकायत हो जाने से चलने बैठने में असक्षम हैं। कहीं भी आने-जाने के लिए सहारे की आवश्यकता पड़ती है। व्हीलचेयर मिलने पर शारदा सिंह का कहना है कि व्हील चेयर प्राप्त होने से बहुत सुविधा मिल गयी है। दैनिक क्रियाकलाप में काफी सहूलित हो जाएगी। ग्राम भेलकी खुर्द की आवेदिका माया कोल को उसकी शारीरिक अवस्था को दृष्टिगत रखते हुए ट्राइसाइकिल प्रदान की गई।

इसी प्रकार जनसुनवाई में ग्राम कड़ियार तहसील सिहावल के मटुकधारी पाण्डेय एवं ग्राम मुड़ेहरिया तहसील मझौली के रामलखन दुबे को श्रवण यंत्र प्रदाय किया गया। विगत दो वर्ष से बहरापन हो जाने के कारण उन्हें सुनने में बहुत कठिनाई हो रही थी, जिसके कारण उन्हें अपने दैनिक जीवन में बहुत ही समस्या होती थी। श्रवण यंत्र मिलने से उनके परिजनों द्वारा प्रसन्नता व्यक्त की गई है तथा शासन के प्रयासों की सराहना की गई है।

उक्त तीनों आवेदन पत्र का निराकरण करते हुए कलेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं निशक्त कल्याण विभाग सीधी द्वारा उपकरण वितरण के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि ऐसे आवेदन पत्र पर उनकी पेंशन, राशन और अन्य समस्या के निराकरण के लिए आपसी समन्वय स्थापित करें। जनसुनवाई में समस्याओं के त्वरित निराकरण होने से आवेदक बहुत खुश और संतुष्ट दिखे।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर राजेश शाही, एसडीएम गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment