enewsmp.com
Home सीधी दर्पण प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान करें- राज्यसभा सांसद

प्रधानमंत्री के संकल्प को पूरा करने और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान करें- राज्यसभा सांसद

सीधी(ईन्यूज़ एमपी)- जिले के ग्रामीण क्षेत्र में 16 दिसंबर से लगातार विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। संकल्प यात्रा केन्द्र एवं राज्य की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचा रही है। यात्रा में जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों कर्मचारियों तथा समाजसेवियों द्वारा आगे बढ़कर सहभागिता की जा रही है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम कोचिटा, पोखड़ौर, तेंदुहा एवं जनकपुर के दौरान राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने कहा कि देश को 2047 तक विकसित बनाने की गारंटी प्रधानमंत्री जी ने ली है। हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री जी के विकसित भारत के सपने को विकसित सीधी और विकसित मध्यप्रदेश के माध्यम से पूरा करेंगे। राज्यसभा सांसद ने कहा कि भारत विकसित तभी होगा जब देश का गरीब और वंचित वर्ग सशक्त होगा। इसी को पूरा करने के लिए मोदी जी के गारंटी का रथ गांव-गांव शहर-शहर जा रहा है। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिलें यही इस कार्यक्रम का उद्देश्य है। जो भी पात्र व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित हैं वह इस अवसर का लाभ उठाएं। राज्यसभा सांसद ने उपस्थित लोगों से अपील की कि प्रधानमंत्री जी के संकल्प को पूरा करने और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान करें।
संकल्प यात्रा के दौरान मोदी की गारंटी प्रचार वाहन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वनिधि योजना, जनधन योजना, अटल पेंशन योजना, सहित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। शिविर में हितग्राहियों के आवेदन पत्र भरवाए गए। इनमें मुद्रा योजना, अटल पेंशन योजना के हितग्राही शामिल हैं। शिविर के साथ राजस्व विभाग एवं कृषि विभाग ने स्टाल लगाकर विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ कैंप आयोजित कर ग्रामीणजनों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाओं का वितरण किया गया। कार्यक्रम में उपस्थितजनों को विकसित भारत के निर्माण में सहभागी बनने की शपथ भी दिलाई गई। साथ ही क्षेत्र के विकास में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रीती पाठक ने केंद्र व राज्य सरकार के योजना जन जन तक पहुंचे इस हेतु शिविर का निरीक्षण कर ग्राम पंचायत के लाभार्थियों को अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु केंद्र व राज्य के योजनाओं से अवगत कराया।
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण आज लोगों के जीवन में खुशहाली आई है। उन्होंने गरीब, वंचित वर्गों, किसानों, मजदूरों, बहनों के जीवन को सहज बनाने का काम किया है। प्रधानमंत्री जी ने देश के प्रत्येक गरीब परिवार की चिंता की है। उनके जीवन को सहज बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत योजना, जल जीवन मिशन जैसी जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है। इन योजनाओं के हितलाभ से कोई भी पात्र वंचित नहीं रहे इसलिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में काम करने का अवसर मिला है। देश के गरीबों के प्रति उनका सेवा भाव और समर्पण अनुकरणीय है। विधायक ने कहा कि प्रत्येक पात्र हितग्राही को जनकल्याणकारी योजनाओं से उनकी पात्रतानुसार लाभान्वित किया जावेगा। कोई भी पात्र व्यक्ति हितलाभ से वंचित नहीं रहेगा
विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में भारत विश्व की महाशक्ति के रूप में स्थापित हुआ है। दुनिया ने भारत का लोहा मान लिया है। प्रधानमंत्री जी ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश की एक सशक्त पहचान बनाई है। अब उस सशक्त पहचान को और सशक्त एवं सुदृढ़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी ने वर्ष 2047 तक देश को विकसित बनाने का संकल्प लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव के नेतृत्व में प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री जी के इस सपने को पूरा करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होने जिलेवासियों से भी अपील की है कि प्रधानमंत्री जी के विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में सहभागिता करें। सबके साथ से निश्चित ही हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे।

इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह परिहार, विश्वबंधु धर द्विवेदी, पुनीत नारायण शुक्ला, एवं अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment