enewsmp.com
Home देश-दुनिया महाराष्ट्र की 20 सीटों पर BJP के उम्मीदवारों का ऐलान, नितिन गडकरी समेत इन नेताओं का नाम..

महाराष्ट्र की 20 सीटों पर BJP के उम्मीदवारों का ऐलान, नितिन गडकरी समेत इन नेताओं का नाम..

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने महाराष्ट्र की 20 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. नंदुरबार से हिना विजयकुमार गावित, धुले से सुभाष रामराव भामरे, जलगांव से स्मिता वाघ, रावेर से रक्षा निखिल खडसे, अकोला से अनूप घोत्रे, वर्धा से रामदास चंद्रभानजी तडस, नागपुर से नितिन गडकरी, चंद्रपुर से सुधीर मुंगटीवार, नांदेड़ से प्रतापराव पाटिल चिखलिकर को प्रत्याशी बनाया गया है.

वहीं, जालना रावसाहेब दादाराव दानवे, डिंडोरी से भारती प्रवीण पवार, भिवंडी से कपिल मोरेश्वर पाटिल, मुंबई उत्तर से पीयूष गोयल, मुंबई उत्तर पूर्व से मिहिर कोटेचा, पुणे से मुरलीधर किश मोहोल, अहमदनगर से सुजय राधाकृष्ण विखे पाटिल, बीड से पंकजा मुंडे, लातूर से सुधाकर तुकाराम श्रृंगारे, माढञा से रणजीत सिन्हा हिंदूराव नाइक निंबालकर और सांगली से संजयकाका पाटिल को टिकट दिया गया है.

गौरतलब है कि बीजेपी की पहली उम्मीदवार सूची में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम शामिल न होने को लेकर शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा था. उन्होंने इसे नितिन गडकरी का 'अपमान' करार दिया और उन्हें बीजेपी छोड़ने का सुझाव दे दिया. इतना ही नहीं, उद्धव ठाकरे ने नितिन गडकरी को एमवीए जॉइन करने का ऑफर दिया और कहा कि अगर उनकी सरकार बनती है तो गडकरी को बड़ा पद देंगे.
इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने इस बयान पर पलटवार करते हुए उद्धव ठाकरे को जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पहली उम्मीदवार सूची में महाराष्ट्र की किसी सीट का जिक्र नहीं था क्योंकि प्रत्याशियों के नाम पर मंथन चल रहा था. पार्टी की दूसरी लिस्ट में महाराष्ट्र की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होगा.
वहीं, इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग की बात की जाए तो अभी इसमें काफी पेंच फंसे हुए हैं. कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के बीच 10 सीटों पर चर्चा चल रही है. वहीं, पांच सीटों के लिए अभी कांग्रेस, एनसीपी शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच मतभेद अभी भी जारी है.

Share:

Leave a Comment