enewsmp.com
Home सीधी दर्पण राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्पेशल माॅनिटर ने किया विभिन्न संस्थाओं का निरीक्षण...

राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्पेशल माॅनिटर ने किया विभिन्न संस्थाओं का निरीक्षण...

सीधी(ईन्यूज एमपी)- राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के स्पेशल माॅनिटर बालकृष्ण गोयल सीधी जिले के 02 दिवसीय भ्रमण पर है। उनके द्वारा जिले में संचालित बाल देखरेख संस्था अरूणोदय सेवा संस्थान बाल गृह बालक पड़रा का गुरुवार को निरीक्षण किया गया। संस्था में निवासरत बच्चों से उनके रहन-सहन तथा भोजन व्यवस्था एवं शिक्षा व्यवस्था पर विस्तृत चर्चा की गई, संस्था का कार्य संतोषजनक पाया गया।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों की बैठक की गई जिसमें मानवाधिकार सम्बधी विस्तृत चर्चा एवं सुझाव दिये गये। श्री गोयल द्वारा जिले के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को पाक्सो एक्ट एवं गुडटच-बैडटच के सम्बध में जागरूक करने के संबंध में प्रशिक्षण आयोजित करने के निर्देश दिये गये एवं सभी शासकीय व अशासकीय कार्यालयों में कार्यस्थल पर महिलाओं का लैगिंक उत्पीड़न निवारण एवं प्रतिशेध अधिनियम के अंतर्गत अंतरिक परिवाद समितियों का गठन किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। बच्चों की सुरक्षा एवं संरक्षण हेतु सभी विभागों को संयुक्त रूप से अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।
श्री गोयल द्वारा शुक्रवार को जिला चिकित्सालय सीधी का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया। उन्होंने जिला जेल सीधी का निरीक्षण कर बन्दी कैदियों के सम्बध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिला जेल के बन्दी कैदियों को जीवन कौशल प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।

Share:

Leave a Comment