enewsmp.com
Home सीधी दर्पण रीवा-सीधी-सिंगरौली नवीन रेल लाईन की समीक्षा बैठक संपन्न

रीवा-सीधी-सिंगरौली नवीन रेल लाईन की समीक्षा बैठक संपन्न

सीधी (ईन्यूज एमपी)-सांसद रीती पाठक की अध्यक्षता में रीवा-सीधी-सिंगरौली नवीन रेल लाईन के निर्माण के कार्यों की समीक्षा की गयी। सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस महामारी का संकट है, ऐसे में कार्य को प्रारंभ करते हुए स्वयं की एवं श्रमिकों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। सांसद श्रीमती पाठक ने कार्यस्थल पर सुरक्षा के सभी उपाय करने के लिए कहा है। श्रमिकों के मध्य 2 गज की दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाए साथ ही सेनेटाईजेशन एवं स्वच्छता का ध्यान रखा जाये।

सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि रेलवे लाईन के कार्य को निर्धारित समय-सीमा में ही पूर्ण किया जाना सुनिश्चित किया जाये। सभी संबंधित विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्यों में प्रगति लायें। सांसद श्रीमती पाठक द्वारा उपस्थित संविदाकारों से कार्य की प्रगति एवं समस्याओं के विषय में जानकारी भी प्राप्त की।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कार्यस्थल पर भारत सरकार के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर दो श्रमिकों के बीच 2 गज की दूरी रखी जाए। श्रमिकों को मास्क पहन कर कार्य करना अनिवार्य होगा। कार्य स्थल पर हाथ धोने के लिए साबुन एवं पानी की व्यवस्था की जाए। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जिले के बाहर से आने वाले श्रमिकों को 28 दिन से अधिक का समय व्यतीत हो गया है तथा उनमें कोरोना से संक्रमित होने के लक्षण नहीं हैं। यदि किसी श्रमिक को सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो, तो उसे कार्य पर नहीं रखें तथा इसकी सूचना जिला स्तरीय कण्ट्रोल रूम को उपलब्ध करायें।

उल्लेखनीय है कि रीवा-सीधी रेल लाईन में जिले के 91 ग्राम प्रभावित हैं, जिनमें से 64 ग्रामों में भू-अर्जन की कार्यवाही पूर्ण हो गयी है। शेष 23 ग्रामों में धारा-19 की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है तथा 4 ग्रामों में धारा-19 की कार्यवाही प्रचलन में है। जिन ग्रामों में भू-अर्जन हो चुका है रेलवे द्वारा कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

बैठक में वनमंडलाधिकारी एम. पी. सिंह, अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन, दीपक मुके उपमुख्य अभियंता (निर्माण), उपखण्ड अधिकारी गोपदबनास नीलांबर मिश्रा, सिहावल सुधीर कुमार बेक, चुरहट अभिषेक सिंह, ए. के. शर्मा अभियंता रेलवे सहित संबंधित विभागीय अधिकारी एवं संविदाकार उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment