enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी विधायक ने सड़क सुरक्षा यातायात को दिखाई हरी झंडी....

सीधी विधायक ने सड़क सुरक्षा यातायात को दिखाई हरी झंडी....

सीधी (ईन्यूज़ एमपी)सड़क सुरक्षा माह के दौरान सभी सम्बंधित विभागों में गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।एक माह के अभियान में होगी सख्ती, नियम तोड़ने वालों की खैर नहीं बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों की पालन को लेकर जागरूक करने के लिए आज से एक माह का सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत हो रही है। इस वर्ष 18 जनवरी से 17 फरवरी तक प्रदेशभर में एक माह का ‘‘ राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’’ मनाया जाएगा। सड़क सुरक्षा माह की थीम ‘‘ सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’’ रखी गई है। वहीं आज सीधी भी 32 वा सड़क सुरक्षा माह 18 जनवरी से 17 फरवरी 2021 यातायात पुलिस सीधी द्वारा मनाया जा रहा है ।

बता दे की कार्यक्रम के मौके पर पहुंच कर विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ला यातायात सड़क सुरक्षा व्यवस्था को हरी झंडी दिखाई और सभी को शुभ संदेश दिया की यातायात के नियमों का पालन , थानों, पेट्रोल पम्पों, परिवहन कार्यालयों और सुसंगत स्थलों पर गुड सेमेरिटन दिशा निर्देश, अंगदान सम्बन्धी प्रचार, सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी , कार्यशालाओं के आयोजन होंगे। इसके साथ ही हेलमेट, सीटबेल्ट, गतिसीमा, वाहन चलाते समय मोबाईल फोन का प्रयोग, नशे में वाहन चलाना, रेड लाईट जंपिंग के खिलाफ भी सघन अभियान चलेगा। परिवहन आयुक्त ने बताया कि एक माह के अभियान में स्कूल कॉलेजों में गठित सड़क सुरक्षा क्लब के सहयोग से विभिन्न सड़क सुरक्षा गतिविधियों का आयोजन होगा। आॅन लाइन, आॅफ लाइन प्रतियोगिताएँ आयोजित की जाएंगी। छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, बाल वाहिनी चालकों के लिए विभिन्न कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें अभिभावकों की भी समझाइश की जाएगी।


एक माह के सड़क सुरक्षा अभियान में जिले के कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने परिवहन सड़कों के रखरखाव से सम्बन्धित पीडब्ल्यूडी, एनएचआई, आरएसआरडीसी जैसे विभाग भी इसमें शामिल होंगे। सड़क निर्माण से जुड़े विभाग प्रतिदिन अलग-अलग रोड स्ट्रेच पर रोड साइन, मार्किंग, सिग्नल्स और अन्य रोड फर्नीचर्स मेटेनेन्स , क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करना, गड्डे भरना, अवैध कटों को बन्द करना, फुटपाथ पर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करेंगे। सभी आॅटोमोबाइल डीलर्स को शोरूम और वर्कशॉप पर रिशेप्शन या वेटिंग एरिया में रोड सेफ्टी काॅर्नर बनाने को कहा है।उपायुक्त सड़क सुरक्षा निधि सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के दौरान सभी जिलों में लोकसभा सांसद की अध्यक्षता में गठित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का अनिवार्य रूप से आयोजन किया जाएगा, जिलों में पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में गठित बाल वाहिनी संयोजन समिति की बैठक भी होगी जिले में संचालित समस्त बाल वाहिनीयों पर चाइल्ड हैल्पलाईन न. 1098 का स्टीकर भी लगाए जाएंगे।

Share:

Leave a Comment