enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश करोना गाइडलाइंस का उलंघन इंसपेक्टर हुआ निलम्बित , प्रशासन का खुपियातंत्र ...

करोना गाइडलाइंस का उलंघन इंसपेक्टर हुआ निलम्बित , प्रशासन का खुपियातंत्र ...

बैतूल ( ईन्यूज एमपी) जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों से चिंतित जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है .जिन दुकानों में अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठानों में कोविड गाइडलाइन /सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा उन पर खुफिया नजर रखी जा रही है | .ऐसे प्रतिष्ठानों/दुकानों के विरुद्ध प्रथम उल्लंघन पर जुर्माना एवं बार- बार उल्लंघन पर शटर डाउन की कार्रवाई की जाएगी।
कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने ऐसे सार्वजनिक आयोजनों पर भी पैनी नज़र रखने के निर्देश दिये हैं जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग अथवा कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं किया जाता है .उन्होंने कहा है ऐसा उल्लंघन पाए जाने पर संबधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए।
रविवार को आयोजित कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि जिन संदिग्ध संक्रमित व्यक्तियों का सेम्पल लिया जाता है उन्हें अनिवार्य रूप से क्वारेंटाइन किया जाए .यह विशेष ध्यान दिया जाए| कि ऐसे व्यक्ति क्वारेंटाइन का उल्लंघन न करें .क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने पर संबधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाए .उन्होंने कहा कि यदि कोई क्वारेंटाइन व्यक्ति क्वारेंटाइन नियमों का उल्लंघन करता है इसकी सूचना कंट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 07141-230098 पर दी जा सकती है।
कलेक्टर द्वारा मुलताई में पदस्थ पंचायत निरीक्षक शिशुपाल झरबड़े द्वारा कोरोना पाजिटिव होने की जानकारी छुपाए जाने की सूचना मिलने पर उनको निलंबित करने के बैठक में निर्देश दिये गये .बैठक में अपर कलेक्टर जे पी सचान, सीएमएचओ डा. ए के तिवारी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

Share:

Leave a Comment