enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश सूरज के तेवर पर लोकतंत्र का उत्सव भारी, शाम पांच बजे तक 54.42 % रहा मतदान...

सूरज के तेवर पर लोकतंत्र का उत्सव भारी, शाम पांच बजे तक 54.42 % रहा मतदान...

मध्यप्रदेश(ईन्यूज एमपी)- लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर शाम 6 बजे मतदान खत्म हो गया। इस चरण में होशंगाबाद, रीवा, सतना, खजुराहो, दमोह और टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर मतदान हुआ है। इन 6 सीटों पर 80 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे। मध्‍य प्रदेश के कई शहरों में सुबह से ही मतदाताओं में उत्‍साह देखा गया है। अनेक स्‍थानों पर दूल्‍हा-दुल्‍हन विवाह से पहले, बरात से पहले एवं बाद भी वोट डालते पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान समाप्त हो चुका है। शाम पांच बजे तक 54.42 प्रतिशत मतदान हुआ है।

बुंदेलखंड के टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान सूरज के तीखे तेवर पर लोकतंत्र का उत्सव भारी पड़ता दिखाई दिया। दोपहर 1 बजे तक यह 40.65 प्रतिशत तक पहुंचा। हालांकि दोपहर में इसमें कुछ कमी आई परंतु बादल छा जाने के चलते फिर वोटिंग की रफ्तार बढ़ गई। देर शाम तक आसमान में काले घने बादल छाने का भी लोगों ने खूब फायदा उठाया और मतदान के लिए पहुंचे।

लोकसभा सीट- मतदान का प्रतिशत
दमोह – 53.66%
होशंगाबाद - 63.44%
खजुराहो - 52.91%
रीवा - 45.02%
सतना - 55.51%
टीकमगढ़ - 56.24%

होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के पिपरिया विधानसभा में सर्वाधिक 68.70 प्रतिशत और सबसे कम रीवा संसदीय क्षेत्र के देवतालाब विधानसभा में 42.04 प्रतिशत मतदान हुआ।

अभिनेता आशुतोष राणा ने मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में वोट दिया। वोट देने के बाद उन्होंने कहा कि आप देश में किसी भी स्थान पर क्यों ना हों, हमें अपने मत का इस्तेमाल करना चाहिए। मैं हर बार जब भी चुनाव होता तो वोट डालने आता हूं। मैं यह कहना चाहूंगा कि आप अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल जरूर करें।

Share:

Leave a Comment