enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश रीवा के युवक कि अमरनाथ यात्रा के दौरान मौत, खड़ी चढ़ाई चढ़ते समय आया अटैक.....

रीवा के युवक कि अमरनाथ यात्रा के दौरान मौत, खड़ी चढ़ाई चढ़ते समय आया अटैक.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-जम्मू कश्मीर स्थित बाबा बर्फानी के दर में जाते समय रीवा के युवक की हार्ट अटैक से मौत हो गई। बताया गया कि बैकुंठपुर थाना अंतर्गत हटवा गांव (सिरमौर विकासखंड) का युवक चार दिन पहले भोपाल से अपने तीन-चार दोस्तों के साथ अमरनाथ के लिए रवाना हुआ था। कश्मीर पहुंचने के बाद मेडिकल प्रक्रिया पूर्ण कर यात्रा की शुरूआत की। दावा है कि अमरनाथ यात्रा के पहलगाम रूट से जाने पर पहली खड़ी चढ़ाई पिस्सू टॉप मिली है।

यहीं पर युवक को हार्ट अटैक आ गया। हालांकि दोस्त तुरंत मेडिकल कैंप लेकर पहुंचे। जहां युवक ने दम तोड़ दिया है। हादसे के बाद दोस्तों द्वारा रीवा स्थित परिजनों को सूचना दी गई है। जिसके बाद घर के सदस्यों का रो रोकर बुरा हाल है। परिजनों की मानें तो अमरनाथ यात्रा प्रबंधन द्वारा शव के संबंध में कोई सूचना नहीं दी गई है। उनका कहना है कि रीवा शव लाया जाएगा। अथवा नहीं। इस विषय की जानकारी के लिए परिजन परेशान है।


26 मई 2022 को जारी हुआ था हेल्थ सर्टिफिकेट
मिली जानकारी के मुताबिक विकास पाण्डेय पुत्र बृजेश कुमार पाण्डेय (30) निवासी हटवा जिला रीवा को भोपाल से 29 जुलाई को अमरनाथ यात्रा का परमिट जारी हुआ था। परमिट के मुताबिक डॉ. केके त्रिपाठी ने 26 मई 2022 को हेल्थ सर्टिफिकेट दिया था। ऐसे में चार दोस्त ट्रेन से रिजर्वेशन कराते हुए दिल्ली के रास्ते जम्मू पहुंचे। यहां से पहले श्रीनगर​ फिर पहलगाम और बलताल होते हुए बाबा बर्फानी के दर पर जा रहे थे। लेकिन पहलगाम के आगे पिस्सू टॉप के पास हार्ट अटैक से निधन हो गया।

Share:

Leave a Comment