enewsmp.com
Home सीधी दर्पण रामपुरनैकिन , चुरहट , सीधी व मझौली में चुनाव की तारीखों का एलान , देखिये कौन कंहा होगा ....

रामपुरनैकिन , चुरहट , सीधी व मझौली में चुनाव की तारीखों का एलान , देखिये कौन कंहा होगा ....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- बहुप्रतीक्षित नगर पालिका परिषद सीधी एवं तीनों नगर परिषदों के अध्यक्षों एवं उपाध्यक्ष के चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है । कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा तारीख मुकर्रर कर दी गई है और जिले की चारों सीटों पर दो चरणों में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष चुने जाएंगे साथ ही साथ प्रथम सम्मेलन की अध्यक्षता नगरपालिका परिषद सीधी को छोड़कर शेष स्थानों के एसडीएम करेंगें ।

जी हां बतादें कि कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान द्वारा
म0प्र0 नगरपालिका अधिनियम 1961 की धारा 55(2) के तहत प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग करते हुए नगर पालिका सीधी, नगर परिषद चुरहट, रामपुरनैकिन एवं मझौली के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन हेतु निर्वाचित पार्षदो का प्रथम सम्मिलन हेतु कार्यक्रम नियत करते हुए सम्मिलन की अध्यक्षता हेतु क्षेत्रीय एसडीएम को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है।

पहले चरण में नगर परिषद रामपुर नैकिन मे 10 अगस्त सुबह 11:00 बजे से नगर परिषद रामपुर नैकिन के सभागार कक्ष में अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा जिसमें उपखंड अधिकारी चुरहट एसपी मिश्रा पीठासीन अधिकारी होंगे। इसी प्रकार नगर परिषद मझौली में भी 10 अगस्त को ही अध्यक्ष उपाध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा जिसमें उपखंड अधिकारी मझौली सुरेश अग्रवाल की अध्यक्षता में नगर परिषद मझौली के सभागार में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव होगा।

द्वितीय चरण में 12 अगस्त को नगर पालिका परिषद सीधी के सभागार में कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान की अध्यक्षता में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा और इसी दिन नगर परिषद चुरहट हेतु उपखंड अधिकारी चुरहट की अध्यक्षता में नगर परिषद सभागार में निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होगी।

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के बाद से ही अध्यक्ष उपाध्यक्ष की कुर्सी को लेकर काफी गहमागहमी का माहौल है कहीं खरीद-फरोख्त कि चर्चा सामने आती है तो कहीं मारपीट और झगड़े की तो कहीं आपसी कानाफूसी और मेल मिलाप की एन केन प्रकारेण निकायों में अध्यक्ष उपाध्यक्ष पद के लिए दावेदार कब से तैयार बैठे हैं बस देर थी तो शासन प्रशासन के सिग्नल की और अब सिग्नल मिलते ही गाड़ी जोर से दौड़ेगी और आगामी दिनों में सभी निकायों में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष आसीन दिखेंगे हां यह अलग बात है कि कौन कहां आसीन होगा यह अभी संशय में है। किंतु आरक्षण का संशय अब साफ हो गया है ।

Share:

Leave a Comment