enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी और चुरहट अध्यक्ष के लिए मतदान आज, कांग्रेस दोनों जगह बहुमत में भाजपा बैकफुट में....

सीधी और चुरहट अध्यक्ष के लिए मतदान आज, कांग्रेस दोनों जगह बहुमत में भाजपा बैकफुट में....

सीधी(ईन्यूज एमपी)- सीधी जिले में आज दो नगरी निकायों में अध्यक्ष पदों के लिए मतदान होना है जिसके तहत प्रशासन ने जहां पूरी तैयारियां पूर्ण कर ली है तो वही राजनीतिक दलों ने भी अपनी गोटियां सेट कर ली हैं।

बता दें कि सीधी जिले के नगर पालिका परिषद सीधी एवं नगर परिषद चुरहट में आज अध्यक्ष पद हेतु मतदान किया जाएगा जिसमें चयनित पार्षद अपना नेता चुनेंगे सीधी और चुरहट दोनों ही जगह कांग्रेस बहुमत में है उसके पार्षदों का संख्या बल अधिक है जबकि भाजपा दोनों ही जगह संख्या बल में काफी कम है। इसके पूर्व मझौली एवं रामपुर नैकिन में भाजपा अपना अध्यक्ष बनाने में सफल रही है लेकिन चुरहट और सीधी का लक्ष्य इनसे दूर दिख रहा है कारण कि सीधी जिले मकी भाजपा कई फांक हो चुकी है । सीधी में जहां 24 कुल पार्षदों में से 14 कांग्रेस, 6 भाजपा, 1 आम आदमी एवं तीन निर्दलीय पार्षद है तो वही चुरहट में कांग्रेस के 10, भाजपा के 3 एवं निर्दलीय 2 पार्षद हैं। यहां अध्यक्ष पद पर जीत के लिए कम से कम 8 पार्षदों का समर्थन प्रत्याशी के लिए जरूरी है। कांग्रेस के पास चुरहट में भी स्पष्ट बहुमत मौजूद है फिर भी भाजपा की ओर से लगातार जीत के लिए पार्षदों का समर्थन जुटाने का प्रयास किया जा रहा है।

बता दें कि अध्यक्ष पद को लेकर काफी गहमागहमी का दौर शुरू है दो नगर पंचायतों में हार देख चुकी कांग्रेस की पूरी कोशिश रहेगी कि सीधी नगर पालिका एवं चुरहट नगर पंचायत में कांग्रेस का अध्यक्ष बैठे और इसी जुगत में सब लगे हुए हैं सीधी के सभी विजई कांग्रेस के पार्षद जहां पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में पिकनिक मनाते देखे गए थे जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में यह शाम को मजबूत और सुरक्षित महसूस कर रहे हैं तो वही चुरहट मे भी कांग्रेस स्पष्ट बहुमत में है। इन दोनों निकायों में किस दल का मुखिया बैठेगा यह आज दोपहर बाद साफ हो जाएगा।

Share:

Leave a Comment