enewsmp.com
Home सीधी दर्पण युवा देश की एकता,अखंडता व राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए आगे आएं : कमलेश्वर पटेल

युवा देश की एकता,अखंडता व राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान के लिए आगे आएं : कमलेश्वर पटेल

सीधी (ईन्यूज एमपी)-सिहावल विधानसभा क्षेत्र के ग्राम राजगढ़ से सिहावल तक आज विधायक एवं पूर्व मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल के नेतृत्व में हजारों देशभक्तों के साथ में तिरंगा सम्मान यात्रा संपन्न हुई।विधायक श्री कमलेश्वर पटेल ने इस अवसर पर कहा देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर इसे यादगार बनाने के लिए क्षेत्र में देश भक्ति एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की शहादत को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिहावल के तत्वाधान में यह तिरंगा सम्मान यात्रा आयोजित की गई।
स्वतंत्रता सेनानियों की याद में यात्रा के जरिये राष्ट्रप्रेम का संदेश दिया गया ।अपने संबोधन में आगे श्री पटेल ने कहा की बढ़ती महंगाई,महिला उत्पीड़न, विद्युत कटौती जैसे ज्वलंत मुद्दों पर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भाईचारे, प्रेमभाव व शांति के प्रतीक वाले प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार होना चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय तिरंगे के सम्मान के लिए यह यात्रा निकाली गई। सभी ने अमर शहीदों को श्रद्धाजलि देकर महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों,अमर शहीदों के त्याग बलिदान एवं उनके समर्पण को याद किया गया। यात्रा के माध्यम से एकजुटता व राष्ट्रभक्ति का संदेश भी दिया गया।
उन्होंने आगे कहा कि यात्रा में सभी धर्म, जाति और समुदायों के लोग एकजुट होकर कदम से कदम मिलाकर देश के प्रति अपने भक्तिभाव को प्रकट कर रहें थे।
श्री पटेल ने आगे कहा की युवाओं को चाहिए कि वे देश की अखंडता और सद्भाव बनाने के लिए आगे आएं ।
तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम के गगन भेदी नारे लगाए।
देशभक्ति की भावना का विकास करने के लिए निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में राष्ट्रध्वज के प्रति सम्मान और श्रद्धा देखने को मिली।
राजगढ़ से करीब दोपहर करीब 2:00 बजे शुरू हुई इस तिरंगा सम्मान यात्रा का समापन सिहावल में शाम को पूरे सम्मान के साथ हुआ।
करीब 9 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद शामिल सभी नागरिकों ने अपने आप को धन्य माना।
इस यात्रा में अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, भगत सिंह, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सहित महापुरुषों का वेश धारण किया जो जनश्रद्धा का केंद्र रहे।
यात्रा में एक रथ पर भारत माता,वीर जवान,किसान के रूप में बच्चों की झांकी थी। वहीं दूसरी ओर सांप्रदायिक सद्भाव को विकसित करने के लिए हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई बनकर समाज में शांति व प्रेम सद्भाव का संदेश दिया।
तिरंगा यात्रा का स्वागत जगह-जगह बच्चों, नौजवान , वृद्धजनों व महिलाओं ने बड़ी आस्था के साथ पुष्प समर्पित कर किया।
इस यात्रा में अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी श्री ज्ञान सिंह चौहान,उपाध्यक्ष मप्र कांग्रेस कमेटी श्री लाल चंद गुप्ता,
उपाध्यक्ष जिला पंचायत श्री श्रीमान सिंह, अध्यक्ष,जनपद पंचायत कुसमी, श्रीमती श्यामवती सिंह गोंड,
महामंत्री,मप्र महिला कांग्रेस, श्रीमती रंजना मिश्रा,उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी श्री अंबिकेश पांडे,उपाध्यक्ष, जनपद पंचायत सिहावल श्री मनोज सिंह ,अध्यक्ष, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेहरी श्री परमजीत पांडे, जिला पंचायत सदस्य श्री के डी साकेत,
श्री संदीप द्विवेदी, श्री विनय मिश्रा ,श्री वीरेन्द्र गुप्ता,श्री सुनील चौधरी,श्री दीपक कुशवाह,
कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह नन्हे,सरपंच,श्री सरोज द्विवेदी, जिला संगठक, कांग्रेस सेवादल श्री महेंद्र पांडे,श्री दारा पांडे,श्री तुलसी दास गुप्ता,महामंत्री,जिला युवा कांग्रेस श्री रवि सिंह,जनपद सदस्य द्वय श्री जगजीवन पटेल,थाना प्रभारी द्वय,अमिलिया,चौकी सिहावल, सरपंच श्री अजय सिंह,श्री शिवाकर द्विवेदी,
श्री गुलशेर खान,दद्दे,श्री रामदयाल पटेल,श्री शिवनाथ नामदेव,श्री शिवशंकर पाठक,श्री सजन सिंह,श्री राजबहोर द्विवेदी,श्री अजीत पाठक,
कार्यकारी अध्यक्ष,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी,सिहावल, श्री रमेश पटेल,श्री दीपक सिंह चंदेल सहित कांग्रेस कार्यकर्ता, पदाधिकारी एवं भारी संख्या में जन समुदाय उपस्थित था।
तिरंगा सम्मान यात्रा में भारत माता की जय एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के गगनभेदी नारे लगाए गए।

बारिश में भी यात्रा जारी रही
____________________
तिरंगा सम्मान यात्रा ग्राम राजगढ़ में शिवालय में दर्शन के बाद आरंभ हुई।
पूरे जोश के साथ हजारों हाथों में राष्ट्रीय तिरंगा झंडा थामे सभी यात्री चल रहे थे। ग्राम अतरैला और ग्राम हिनौती में बारिश के बाद भी निरंतर यात्रा जारी रही। तिरंगा सम्मान यात्रा में शामिल सभी लोगों का जोश देखते ही बनता था। जगह-जगह स्वागत मिष्ठान खिलाकर एवं पानी पिलाकर स्वागत सत्कार किया गया।
तिरंगा सम्मान यात्रा का समापन सिहावल के मिनी स्टेडियम में हुआ।जहां पर राष्ट्रीय प्रेरक गीतों के माध्यम से एक अलग ही समा बंधा और हर व्यक्ति राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत दिखाई दिया।
----

Share:

Leave a Comment