enewsmp.com
Home सीधी दर्पण महिलाओं के लिये वरदान सावित हुई है बीजेपी सरकार : केदारनाथ

महिलाओं के लिये वरदान सावित हुई है बीजेपी सरकार : केदारनाथ

सीधी (ईन्यूज एमपी)- मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत आज अटल आडिटोरियम हाल सीधी में लाडली लक्ष्मी योजना कि हितग्राही बालिकाओं और उनके अभिभावकों का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष के रूप में जनपद पंचायत सीधी के अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह परिहार , समाजसेवी गुरुदत्त शरण शुक्ल मालिक , अवधेश सिंह प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला वाल विकास विभाग सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में सहायक संचालक महिला बाल विकास राजेन्द्र त्रिपाठी ने जिले भर में संचालित लाडली लक्ष्मी योजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी एवं आंकड़े प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में रंगदूत समिति द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर आधारित नुक्कड़ नाटक कि प्रस्तुति दी गई।

कार्यक्रम में युवा नेता गुरुदत्त शरण शुक्ला ने अपना वक्तव्य देते हुए कहा कि दहेज एक अभिशाप है और इसी के कारण लड़की के पैदा होने पर लोग खुश नही होते हैं और लड़की लड़का दोनों पक्ष कि यह जबावदारी है कि इस दहेज प्रथा को समाप्त करें तभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सपना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सफल होगा। नारी शक्ति का बखान करते हुए युवा नेता ने कहा कि आगामी नवरात्रि में विभिन्न रुपों में अलग अलग मनोकामना लेकर नारी स्वरुप देवियों कि पूजा कि जाती है लेकिन बेटी के जन्म पर खुशियां नहीं मनाते इसलिए नारी का सम्मान अति आवश्यक है बेटियां देश और समाज का भविष्य हैं।

जनपद पंचायत सीधी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह परिहार ने कार्यक्रम में कहा कि बेटी और बेटे का पालन एक समान रूप से किया जाना चाहिए शासन द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई गई है जिनके कारण आंगनबाड़ी के माध्यम से बच्चों का पालन पोषण संभव हुआ है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला ने समस्त अधिकारियों एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार कि जितनी योजनाएं हैं उन्हें आमजन तक पहुंचाना आपकी जिम्मेदारी है। भाजपा सरकार ने मां को बचाने का कार्य किया है इसके पहले खबर आती थी प्रसव के दौरान महिलाओं कि मौत हो गई जिसका प्रतिशत करीब 40 प्रतिशत था लेकिन भाजपा सरकार के आगमन के साथ ही मां को बचाने का कार्य किया गया। जननी को अस्पताल लाने ले जाने कि व्यवस्था कि गई।असुरक्षित प्रसव के कारण 40 प्रतिशत महिलाओं की अकाल मौत हो जाती थी , आज सुरक्षित प्रसव के कारण महिलाओं की जान वचाने में सरकारी योजनाएं कारगर सावित हो रही है । लाड़ली लक्ष्मी योजना के बारे में बताते हुए श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में इसकी शुरुआत हुई और केन्द्र ने भी इसे अपनाया है।आगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को हिदायत देते हुये विधायक पंडित केदारनाथ शुक्ल ने कहा है कि आपकी नौकरी समाजसेवा से सम्बंधित है जिन्हें आगे आकर अपने दायित्वों का भलीभांति निर्वहन करना चाहिये । सीधी विधायक ने महिला को समाज कि धुरी बताते हुए कहा कि नारी के बिना समाज कि परिकल्पना पूरी नहीं कि जा सकती। वालिकाओं की घटती जनसंख्या पर चिंता जाहिर करते हुये वालिकाओं महिलाओं के सम्मान पर जोर दिया और बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजनाओं का सम्बंधित विभाग को आगे आना चाहिये ।

Share:

Leave a Comment