enewsmp.com
Home सियासत 18 अक्टूबर को जारी हो सकती है भाजपा की पहली लिस्ट, आलाकमान तय करेगा नाम, ये हैं संभावित उम्मीदवार....

18 अक्टूबर को जारी हो सकती है भाजपा की पहली लिस्ट, आलाकमान तय करेगा नाम, ये हैं संभावित उम्मीदवार....

नई दिल्ली(ईन्यूज एमपी)-लोकसभा चुनाव से पहले देश के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आ चुके हैं। चुनावी सरगर्मियां तेज होते ही कई राज्यों में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया देश की बड़ी राजनीतिक पार्टी बीजेपी शुरू कर चुकी है। इसी तारतम्य में हिमाचल प्रदेश में चुनावी शंखनाद हो चुका है। चुनाव आयोग की ओर से नामांकन से लेकर मतदान और मतगणना तक का कार्यक्रम जारी किए जाने के बाद ही आदर्श आचार संहिता लग गई है। चुनाव प्रचार तेज हो गया है। ताजा खबर भाजपा से आ रही है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीपीसी) की बैठक 18 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। इस बैठक के बाद हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है। इसके साथ ही संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है।


भाजपा इस बार भी कोई जोखिम लेने के लिए तैयार नहीं है। जिन विधायकों का काम कमजोर रहा है, उनका पत्ता कटेगा। पार्टी ऐसे नेताओं की जगह नए चेहरों को तवज्जो देगी। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, टिकट के बंटवारे से पहले ही नेता सक्रिय हो गए हैं। मौजूदा विधायक जहां लोगों के बीच अपने पांच सालों का रिपोर्ट कार्ड रख रहे हैं, वहीं दूसरे नेता भी हैं जो चुनाव लड़ने के दावेदारी के बीच विधायकों की नाकामयाबी बता रहे हैं। रामपुर में भाजपा नेता कौल नेगी ने मोर्चा संभाला हुआ है। वह पंचायतों में जाकर कार्यक्रमों का आयोजन कर रहे हैं। लोगों की समस्याएं सुनकर प्रशासन व सरकार के समक्ष रखकर उन्हें दूर करवा रहे हैं। रामपुर विस क्षेत्र से उन्हें टिकट मिलने की संभावना है। वहीं शिमला ग्रामीण विस क्षेत्र में जिला अध्यक्ष रवि मेहता काफी सक्रिय है। उनके शिमला ग्रामीण विस क्षेत्र में कई कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं। सभी सीटों पर 12 नवंबर को एक साथ मतदान होगा। 8 दिसंबर को मतगणना होगी। 12 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा। अभी भाजपा सत्ता में हैं। इस बार भाजपा और कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी मैदान में है।

Share:

Leave a Comment