enewsmp.com
Home सीधी दर्पण आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर मालवीय, बंद आगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यवाही के दिए निर्देश.....

आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर मालवीय, बंद आगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यवाही के दिए निर्देश.....

सीधी (ईन्यूज एमपी)- कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा गुरुवार को सिहावल क्षेत्रान्तर्गत आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्रों के बंद पाये जाने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए संबंधित कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारी सिहावल तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि आंगनवाड़ी केंद्रों का सतत निरीक्षण कर आंगनवाड़ी केंद्रों का नियमित संचालन सुनिश्चित करें। आंगनवाड़ी केंद्र अपने समय पर संचालित हों। सभी आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की उपस्थिति हो तथा उन्हें गुणवत्तापूर्ण पोषण आहार वितरित किया जाए। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से शासन की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।

कलेक्टर के भ्रमण के दौरान आंगनवाड़ी केंन्द्र शैरपुर, शैरपुर क्रमांक 2 तथा पटेहरा कोठार नंबर 2 बंद पाई गई। उनके साथ उपखण्ड अधिकारी सिहावल नीलांबर मिश्रा भी उपस्थित रहे।

Share:

Leave a Comment